शाहीन बाग से बड़ी खबर: अमित शाह और प्रदर्शनकारियों को लेकर मिले ऐसे संकेत

शाहीन बाग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने फैसला किया है कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर...

Update: 2020-02-15 11:11 GMT
CAA प्रदर्शऩ: तोड़फोड़ करने पर कोर्ट का एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई

लखनऊ। शाहीन बाग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने फैसला किया है कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपनी बात उनके सामने रखेंगे।

ये भी पढ़ें- पैन कार्ड रद्द करोड़ों के! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जल्द निपटा ले ये काम

बताया जा रहा है कि शाहीन बाग की सभी महिला प्रदर्शनकारी दोपहर 2 बजे अपनी मांगों के साथ गृह मंत्री के आधिकारिक आवास पर मुलाकात करने के लिए जाने वाले हैं। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की प्राथमिक मांग नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेना बताया जा रहा है।

गृह मंत्री के कार्यालय में नहीं मिली कोई अर्जी

हालांकि इस मुलाकात को लेकर गृह मंत्री कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी मुलाकात के लिए प्रदर्शनकारियों की तरफ से अब तक कोई अर्जी नहीं मिली है।

आपको बता दें कि शाहीन बाग में दिसंबर से ही धरने पर बैठी महिलाएं सीएए के साथ ही एनआरसी और एनपीआर का भी विरोध कर रही हैं। इस प्रदर्शन को 60 दिन से भी ज्यादा हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है।

अमित शाह ने कहा था कि वे बात करने के लिए तैयार हैं

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि वे कल दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलने जाएंगी। उनका कहना है कि हमारे बुलाने से गृह मंत्री और पीएम मोदी शाहीन बाग नहीं आए लेकिन हमारी सरकार से हमें मिलने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है। हम सब कल अमित शाह से मिलने जरूर जाएंगे।

गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अगले तीन दिन में सीएए को लेकर कोई भी उनसे आकर मुलाकात कर सकता है। शाह ने कहा था कि जिस किसी को भी सीएए को लेकर आपत्ति है, वह उनसे बात करने के लिए तैयार हैं।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मांगी सुरक्षा

शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि उन्हें प्रशासन से सुरक्षा चाहिए। हम शांति के साथ गृह मंत्री से मिलने जाएंगे। हमें रोका ना जाए बल्कि प्रशासन हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करे।

Tags:    

Similar News