गृह मंत्री अमित शाह ने संभाला कार्यभार, हुआ जोरदार स्वागत

नई मोदी सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस मौके पर गृह मंत्रालय के दफ्तर को काफी सजाया गया था और सभी अधिकारी ने उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यभार संभालने के बाद गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और जी किशन रेड्डी ने उनका स्वागत किया।

Update: 2019-06-01 07:32 GMT

नई दिल्ली: नई मोदी सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस मौके पर गृह मंत्रालय के दफ्तर को काफी सजाया गया था और सभी अधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यभार संभालने के बाद गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और जी किशन रेड्डी ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें...आपातकाल के दौरान प्रेस की आजादी का गला घोंटा गया: प्रकाश जावड़ेकर

गृह मंत्री को पीएम के बाद दूसरे नंबर का महत्वपूर्ण पद माना जाता है और मोदी ने यह पद बीजेपी के चुनावी चाणक्य शाह को सौंपा है। शाह से पहले पिछली सरकार में यह मंत्रालय राजनाथ सिंह संभाल रहे थे।

इसबार राजनाथ को रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं अबतक रक्षा मंत्रालय संभाल रहीं निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय दिया गया है। बता दें कि अमित शाह मोदी के गुजरात के सीएम रहने के दौरान वहां के गृह मंत्री भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें...घर में होगा सकारात्मकता का वास, तो फिर डरने की क्या बात, जानिए कैसे?

बतौर बीजेपी प्रेजिडेंट अमित शाह ने कश्मीर के मुद्दे पर दो टूक राय रखी थी कि वह 370 और धारा 35-ए पर तुरंत फैसले लेंगे। वहीं नागरिकता संशोधन कानून बीजेपी के लिए चुनावी मुद्दा रहा है।

Tags:    

Similar News