बंगाल में गरजे शाह: बोले- ममता को भतीजे की चिंता, CAA पर ये एलान

ममता बनर्जी पर सीधा हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगले चुनाव में भतीजे की दादागिरी को खत्म करने के लिए बदलाव होगा, बांग्लादेश में घुसपैठियों को हटाने के लिए बदलाव होगा।

Update: 2020-12-20 06:00 GMT
नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कांफ्रेंस और सीपीएम के पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने साथ मिलकर डीडीसी इलेक्शन लड़ा था।

कोलकाता:पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गढ़ को भेदने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है।

इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है। बीते शुक्रवार की देर रात अमित शाह कोलकाता पहुंचे थे।

शनिवार को उन्होंने कई अलग -अलग कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने मिदनापुर में भी रैली की थी। वहीं रविवार को भी अमित शाह ने कई कार्यक्रमों ने हिस्सा लिया।

अमित शाह का बंगाल दौरा-दूसरा दिन Live

ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता

पश्चिम बंगाल में अपने दौरे के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की 10 करोड़ की जनता की चिंता की बजाए ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता है।

ये भी पढें- लॉकडाउन पर बड़ा एलान: CM उद्धव का फैसला, 6 महीने तक होगा ऐसा…

वह चाहती है कि कुछभी करके एक बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए। ऐसी सोच के साथ जो सरकार चलेगी वो किसी राज्य का क्या विकास करेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां परिवारवाद, राजनीतिक अपराधिकरण बढ़ गया है।

बंगाल में बोले शाह- CAA के नियम बनाना बाकी

पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सीएए के नियम बनाना बाकी है। कोरोना काल में चीजें व्यवस्थित नहीं हो पाईं हैं। कोरोना की वैक्सीन आने के बाद हम इसपर विचार करेंगे और इस बाबत जानकारी दी जाएगी।

बीजेपी अध्यक्ष पर हमला लोकतंत्र व्यवस्था पर हमला है: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि भारत के सबसे बड़े दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर ये हमला केवल भाजपा के अध्यक्ष पर हमला नहीं है बल्कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र के की व्यवस्था पर हमला है।

ये भी पढें- पंंजाब के किसान ने की आत्महत्या, आंदोलन से आने के बाद खाया जहर

इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार की, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है। तृणमूल कांग्रेस के नेता समझ लें कि ऐसे हमलों से बीजेपी पीछे नहीं हटेगी।

हिंसा का जवाब बीजेपी लोकतंत्र से देगी। तृणमूल के नेताओं द्वारा हमले का समर्थन करना चिंताजनक है। आप जितना इस प्रकार की हिंसा का वातावरण बनाएंगे उतना ही भाजपा और मजबूती के साथ बंगाल में अपने आप को मजबूत करने का परिश्रम करेगी।

पश्चिम बंगाल में 300 से ज़्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हो चुकी है हत्या: शाह

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए शाह ने कहा कि यहां पर राजनीतिक हिंसा चरम पर है। 300 से ज़्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल भेजी गई केंद्रीय मदद गायब हो जाती है। राज्य सरकार सीएजी ऑडिट से बचना चाहती है।

जनता परिवर्तन करना चाहती है। यह परिवर्तन बंगाल के विकास के लिए होगा। राजनीतिक हिंसा रोकने के लिए यह परिवर्तन होगा। यहां टोल टैक्स को बंद करने के लिए परिवर्तन होगा।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवारवाद चल रहा है। यहां के अच्छे लोगों का बीजेपी में स्वागत है।

अमित शाह बोले- नरेंद्र मोदी को एक मौका दीजिए, पांच साल में बना देंगे 'सोनार बांग्ला'

बोलपुर में रोड शो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, नरेंद्र मोदी को एक बार मौका दीजिए, हम पांच साल में सोनार बांग्ला बनाकर रहेंगे।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह बंगाल के दौरे पर हैं। रविवार उनके दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान उन्होंने बीरभूम और बोलपुर में रोड शो किया।



4:21 PM: भतीजे की दादागिरी को रोकने के लिए बंगाल में बदलाव होगा- अमित शाह

पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल में लोगों के मन में पीएम मोदी के मन में प्यार दिख रहा है।

ममता बनर्जी पर सीधा हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगले चुनाव में भतीजे की दादागिरी को खत्म करने के लिए बदलाव होगा, बांग्लादेश में घुसपैठियों को हटाने के लिए बदलाव होगा।

भारत माता की जय, जय श्री राम के नारे के बीच अमित शाह ने कहा कि लोगों ने पोरिबर्तन का फैसला कर लिया है, लेकिन ये बदलाव सिर्फ व्यक्ति का बदलाव नहीं है, ये बदलाव बंगाल के विकास के लिए होगा। घुसपैठ रोकने के लिए बदलाव होगा। राजनीतिक हिंसा खत्म करने के लिए बदलाव होगा। ये टोलबाजी के खिलाफ बदलाव होगा। टोलबाजी बंद करने के लिए बदलाव होगा।

अमित शाह ने लोगों से पूछा कि क्या वे अगली बार बीजेपी को वोट देंगे। विशाल भीड़ के हुंकार का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि आप हमें वोट दीजिए, हम बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे। हम बंगाल को बोस बाबू और टैगोर बाबू के सपनों का बंगाल बनाएंगे।

4:06 PM: ऐसा रोड शो जीवन में नहीं देखा- अमित शाह

रोड शो में मौजूद अपार भीड़ से गदगद अमित शाह ने कहा कि उन्होंने कई रोड शो किए हैं और देखे हैं, लेकिन ऐसा रोड़ शो उन्होंने जीवन में नहीं देखा है।

अमित शाह ने कहा कि आज साफ हो गया है कि बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है। अमित शाह ने कहा कि जनता तय कर चुकी है अगली बार बीजेपी को सत्ता देगी। गृह मंत्री ने कहा कि ममता दीदी के प्रति लोगों का गुस्सा दिख रहा है।

बंगाल में बदलाव की तड़प- अमित शाह

बीरभूम में रोड शो के बीच अमित शाह ने ट्वीट किया है और कहा है कि बंगाल में बदलाव की तड़प है। अमित शाह ने बीरभूम रोड शो की तस्वीरें जारी की है। उन्होंने कहा है कि लोगों की ये भीड़ लोगों की बदलाव की तड़प को दिखाती है।



बाउल गायक के घर अमित शाह ने किया भोजन

अमित शाह ने बंगाल दौरे के पहले दिन मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन किया तो दूसरे दिन दोपहर में अमित शाह बीरभूम में बाउल गायक के घर खाना खाने पहुंचे। अमित शाह ने एक बाउल गायक के घर बिल्कुल साधारण खाना खाया।

लोकगायक के घर अमित शाह ने किया भोजन (फोटो:सोशल मीडिया)

2:10 PM -गुरुदेव के आदर्शों के आधार पर भारत को दुनिया में मिले मान्यता- अमित शाह

शांति निकेतन में एक घंटे से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद अमित शाह ने कहा कि गुरुदेव ऐसी शख्सियत थे जो आजादी के आंदोलन के दौरान राष्ट्रवाद की एक धारा के प्रमुख थे।

दूसरी धारा के प्रमुख बापू थे। उन्होंने कहा कि टैगौर ने साहित्य, संगीत, कला का संरक्षण किया, उन्होंने दुनिया की कई भाषाओं का अध्ययन किया और भारतीय भाषाओं से उनका सामंजस्य बिठाया।

अमित शाह ने कहा कि टैगौर शायद दुनिया की एक मात्र हस्ती थे जिनकी रची रचनाएं दो देशों में राष्ट्रगान के रूप में गाई जाती है। उन्होंने कहा कि गुरुदेव बताते थे कि शिक्षा का उद्देश्य संकीर्णता की बेडियों को तोड़ना और यथार्थ समझना है। उन्होंने कहा गुरुदेव के आदर्शों के अनुरूप भारतीय शिक्षा और संस्कृति को दुनिया भर में मान्यता मिले यही उनकी कामना है।

लोकगायक के घर पर लंच के बाद शाह करेंगे रोड शो

अमित शाह शांति निकेतन में मौजूद हैं। थोड़ी देर में लोकगायक शाह को लोकगीत गाकर सुनाएंगे। इसके बाद एक लोकगायक के घर पर शाह लंच करेंगे। दोपहर दो बजे अमित शाह बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे। एक किमी लंबा ये रोड शो करीब एक घंटा चलेगा।

गुरुदेव से ऊपर अमित शाह की तस्वीर कैसे- टीएमसी

अमित शाह के शांति निकेतन दौरे के बीच तृणमूल कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी कैंपस में लगी तस्वीरों का मुद्दा उठाया है। टीएमसी ने कहा है कि विश्वविद्यालय में बीजेपी ने जो पोस्टर लगाए हैं, उनमें अमित शाह की तस्वीर टैगोर की तस्वीर से ऊपर है।

बंगाल सरकार में मंत्री और टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा है कि बीजेपी और अमित शाह ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगौर का अपमान किया है।

12:35 PM: संस्कृति से सियासत तक पहुंचने की कोशिश

शांति निकेतन स्थित रवींद्र भवन में कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। गृह मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में डूबे नजर आए। गीत-संगीत और नृत्य के मिले जुले इस कार्यक्रम की प्रस्तुति बेहद शानदार रही।

12:15 PM: अमित शाह ने रवींद्र नाथ टैगौर को दी श्रद्धांजलि

बीरभूम के शांति निकेतन में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर छात्रों ने उनका स्वागत किया। बता दें कि बीरभूम गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जन्मस्थली है। यहां पर उनके व्यक्तित्व का काफी असर देखने को मिलता है।

12:08 PM -बैंडबाजे के साथ शाह का स्वागत

अमित शाह बीरभूम पहुंच गए हैं, यहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैंड बाजे के साथ उनका स्वागत किया। हमारी संवाददाता मनोज्ञा लोइवाल ने बताया कि अमित शाह के स्वागत के लिए जबर्दस्त तैयारियां की गई थी और बारात जैसा माहौल था। बीजेपी के उत्साही कार्यकर्ताओं ने अमित शाह जिंदाबाद के नारे लगाए। बता दें कि बीरभूम टीएमसी का गढ़ माना जाता है। बीजेपी इस किले को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रही है।

11:45 AM -बीरभूम पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीरभूम पहुंच गए हैं, यहां विश्वभारती विश्वविद्यालय में थोड़ी देर में उनका कार्यक्रम शुरु होगा।

गृह मंत्री अमित शाह शांति निकेतन जाने के लिए बीरभूम रवाना हो गए हैं। शाह एयरपोर्ट से कोलकाता से बीरभूम पहुंच रहे हैं। जहां शांति निकेतन पहुँच कर विश्वभारती विश्वविद्यालय में शाह गुरुदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

यहां से वह रवींद्र भवन जाएंगे। वहीं संगीत भवन में अमित शाह 20 मिनट तक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और छात्रों को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ेंःशाह की सियासी स्ट्राइक से मुसीबत में ममता, किला बचाने के साथ पलटवार की तैयारी

बंगाल दौरे का दूसरा दिन, ये है शाह का कार्यक्रम

अमित शाह का दूसरे दिन भी पश्चिम बंगाल में व्यस्त कार्यक्रम है। शाह आज विश्वभारती विश्वविद्यालय जाने के साथ ही शांतिनिकेतन के रविंद्र भवन में गुरु रविंद्र नाथ टैगोर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

विश्वविद्यालय के संगीत भवन के बांग्लादेश भवन सभागार में लोगों को संबोधित करने के साथ ही बीरभूम का दौरा भी करेंगे।

एक लोक गायक के घर भोजन करने के बाद अमित शाह का बोलपुर में रोड शो का भी कार्यक्रम है।

बंगाल में अपनी ताकत दिखाने के बाद में शाम को अमित शाह प्रेस वार्ता में भाजपा की चुनावी रणनीति का खुलासा करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News