Amul Dudh Price: त्योहार से पहले देश की जनता को जोर का झटका, फिर से महंगा अमूल दूध

Amul Dudh Price: शनिवार को अमूल दूध के दामों में दो रूपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है। इस हिसाब से जो फुल क्रीम अमूल दूध 61 रुपये प्रति लीटर में मिलता था, अब उसके ने दाम 2 रूपए बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-10-15 07:35 GMT

अमूल दूध (फोटो- सोशल मीडिया)

Amul Dudh Price: दिवाली से पहले ही देश की जनता को एक बार फिर से महंंगाई का जोरदार झटका लगा है। जीं हां त्योहार आए नहीं कि चीजों के दामों में बढ़ोत्तरी होना शुरू हो गई है। ऐसे में अब ताजा जानकारी मिली है कि अमूल डेयरी(Amul Dairy) ने दूध के दामों के बढ़ोत्तरी कर दी है। शनिवार को अमूल दूध के दामों में दो रूपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है। इस हिसाब से जो फुल क्रीम अमूल दूध 61 रुपये प्रति लीटर में मिलता था, अब उसके ने दाम 2 रूपए बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

अमूल के दामों में 2 रूपए की बढ़ोत्तरी अचानक से कर दी गई है। ऐसे में आज एकदम से जब लोगों को नए रेट पर दूध मिला तो उन्हें काफी हैरानी हुई। आपको जानकारी देते हुए बता दें कि इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी। उस समय अमूल कंपनी ने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर हवाला दिया था।

दूध के दाम बढ़ने की वजह

ऐसे में इस बारे में अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं इस बढ़ोत्तरी की वजह से फैट के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन दूध में हुई बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है।

अमूल ने अगस्त के महीने में दूध के दामों में दो रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। उस समय अमूल डेयरी ने कहा था कि ऑपरेशन और प्रोडक्शन में बढ़ी लागत की वजह से अमूल दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई है। बीते साल की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत करीब 20% तक बढ़ गई है।

वहीं इससे पहले अमूल ने मार्च के महीने में भी दूध के दाम बढ़ाए थे। उस समय भी दूध दो रूपए लीटर महंगा हुआ था। अमूल दूध डेयरी ने बढ़े दामों को लेकर ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट ने महंगाई वजह बताई थी। फिलहाल देखा जाए तो मार्च से लेकर अभी तक अमूल दूध के दामों में 6 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।


Tags:    

Similar News