भीमा कोरेगांव हिंसा: आनंद तेलतुंबडे गिरफ्तार,नक्सलियों से सांठगांठ के आरोप

भीमा कोरेगांव मामला में आरोपी रहे दलित प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया है।आनंद तेलतुंबड़े पर आरोप लगाया गया है कि वे नक्सलियों के संपर्क में हैं। आनंद तेलतुंबड़े गोवा के गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाते हैं।सुप्रीम कोर्ट द्वारा भीमा कोरेगांव मामला में आनंद तेलतुंबड़े के खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दिया गया है।

Update: 2019-02-02 07:00 GMT

भीमा कोरेगांव मामला में आरोपी रहे दलित प्रोफेसर आनंद तेलतुंबड़े को पुलिस ने मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया है।आनंद तेलतुंबड़े पर आरोप लगाया गया है कि वे नक्सलियों के संपर्क में हैं। आनंद तेलतुंबड़े गोवा के गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाते हैं।सुप्रीम कोर्ट द्वारा भीमा कोरेगांव मामला में आनंद तेलतुंबड़े के खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की उनकी याचिका खारिज कर दिया गया है। इसके बाद ही उन्होंने पुणे की कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दायर की थी।



यह भी पढ़ें.....भीमा कोरेगांव केस: SC ने पांचों कार्यकर्ताओं की नजरबंदी 17 सिंतबर तक के लिए बढ़ाई

बता दें कि शुक्रवार को पुणे सेशन कोर्ट ने आनंद की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।



यह भी पढ़ें.....भीमा कोरेगांव: कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर पुलिस के मीडिया ब्रीफिंग पर अदालत ने उठाए सवाल

पुणे सत्र न्यायालय ने शुक्रवार को तेलतुंबडे के खिलाफ पर्याप्त सामग्री का हवाला देते हुए गिरफ्तारी से पहले जमानत अर्जी देने से इनकार कर दिया था। एडिशनलर सेशन जज किशोऱ वडाने ने फैसला सुनाने के दौरान कहा था कि 'मेरे विचार में जांच अधिकारी द्वारा अपराध के कथित मामले में वर्तमान अभियुक्त की संलिप्तता दर्शाने के लिए पर्याप्त सामग्री एकत्र की गई है। इसके अलावा वर्तमान आरोपी के संबंध में जांच बहुत महत्वपूर्ण चरण में है।'

Tags:    

Similar News