एंटीलिया मामला: सीसीटीवी में मिला स्कॉर्पियो का ड्राइवर, सामने आई सच्चाई

एंटीलिया विस्फोटक मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया है। पुलिस का मानना है कि इसी संदिग्ध व्यक्ति ने स्कार्पियो पार्क की थी।

Update: 2021-03-09 08:24 GMT
एंटीलिया मामला: सीसीटीवी में मिला स्कॉर्पियो का ड्राइवर, सामने आई सच्चाई

मुंबई: मुंबई में देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी के बहुमंजिला घर जिसका नाम 'एंटीलिया' है, के बाहर लावारिश पड़ी एक गाड़ी जोकि एक स्कार्पियो थी मिलने से सनसनी फ़ैल गई थी। इस स्कार्पियो के अंदर में जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। यह घटना बीते 25 फरवरी है। बता दें कि इस घटना से सम्बंधित रोज नए खुलासे सामने आ रहे हैं। बीते दिन इस मामले की जांच को एनआईए ने अपने हांथों में ले लिया है।

पीपीई किट पहना एक संदिग्ध

बता दें कि जांच टीम को इस मामले में एक अहम सुराग पुलिस के हाथ लगा है। एंटीलिया विस्फोटक मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया है। पुलिस का मानना है कि इसी संदिग्ध व्यक्ति ने स्कार्पियो पार्क की थी।

अंबानी के घर के आसपास की रेकी

पुलिस का कहना है कि संदिग्ध ने स्कॉर्पियो पार्क करने से पहले मुकेश अंबानी के घर के आसपास की रेकी भी की। इसके बाद वह स्कॉर्पियो को 'एंटीलिया' के बाहर पार्क कर वहां से इनोवा से फरार हो गया। अब सवाल ये उठता है कि ये दोनों कारें अंबानी के घर के पास कहां से पहुंची? इसकी जांच के लिए मुंबई पुलिस तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

ये भी देखें: अलर्ट रहें किसान: आने वाली है अगली किश्त, Kisan Samman Nidhi में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जानें क्या है मामला ?

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर ‘एंटीलिया’ के निकट 25 फरवरी को एक ‘स्कॉर्पियो’ कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी। महाराष्ट्र के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 201 (साक्ष्य मिटाने) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

वाहन के मालिक हीरेन मनसुख की हो चुकी है मौत

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि राज्य पुलिस हीरेन की मौत के मामले को सुलझाने में समर्थ है और अंबानी के आवास के पास से विस्फोटक से लदी कार बरामद की थी। वाहन के मालिक हीरेन मनसुख शुक्रवार को ठाणे में मृत पाए गए थे।

ये भी देखें: खुशी डेथ केस: 4 दिन बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, पुलिस ने कही ये बात

गृह मंत्रालय ने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंप दी

कुछ दिनों पहले ही स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत हो गई थी और लाश एक नाले से बरामद की गई थी। इतना ही नहीं शव की जांच के दौरान उनके मुंह से पांच रूमाल निकले थे। इन्हीं सब को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंप दी। अब एनआईए मनसुख हिरेन की मौत मामले की जांच कर पता लगाएगी कि एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ा करने का क्या मकसद था और इसके पीछे किसकी साजिश थी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News