तीन तलाक बिल पास होने पर बोले PM मोदी, कूड़ेदान में फेंकी गई एक कुप्रथा

तीन तलाक बिल मंगलवार को लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी पास हो गया है। इस बिल के समर्थन में 99 और खिलाफ 84 वोट पड़े। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राज्यसभा में तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के बाद गिर गया।

Update: 2019-07-30 14:47 GMT

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल मंगलवार को लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से भी पास हो गया है। इस बिल के समर्थन में 99 और खिलाफ 84 वोट पड़े। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राज्यसभा में तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के बाद गिर गया।

संसद में तीन तलाक बिल पास होने को पीएम मोदी ने ऐतिहासिक बताया। इसके साथ ही कहा कि राज्यसभा से बिल को मंजूरी मिलने के साथ ही एक मध्यकालीन कुप्रथा को इतिहास के कूड़ेदान फेंक दिया गया है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय सिंह का पार्टी से इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।

अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें…उन्नाव रेप पीड़िता सड़क हादसे में बड़ा ख़ुलासा, सपा नेता से जुड़े हैं घटना के तार

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि तीन तलाक बिल के पारित होने पर मैं देश भर की मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से छुटकारा मिलने पर बधाई देता हूं। इस ऐतिहासिक निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से उन्हें मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।

तीन तलाक बिल पास होने पर सीएम योगी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम है।

Tags:    

Similar News