स्वामी अग्निवेश नहीं रहे: अस्पताल में तोड़ा दम, लोगों में शोक

आर्य समाज के नेता और समाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने आज इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज में अंतिम सांस ली। बता दें कि स्वामी अग्निवेश लिवर सिरोसिस से पीड़ित थे और गंभीर रूप से बीमार थे।

Update: 2020-09-11 14:56 GMT

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता और आर्य समाज के प्रसिद्द नेता स्वामी अग्निवेश का शुक्रवार को नई दिल्ली में निधन हो गया। स्वामी अग्निवेश काफी समय से अस्वस्थ थे। सोमवार को नई दिल्ली के इंस्टिट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज (ILBS) में उन्हें भर्ती कराया गया था। मंगलवार से ही वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर भी थे और आज उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांस की।

आर्य समाज के नेता स्वामी अग्निवेश का निधन

आर्य समाज के नेता और समाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने आज इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज में अंतिम सांस ली। बता दें कि स्वामी अग्निवेश लिवर सिरोसिस से पीड़ित थे और गंभीर रूप से बीमार थे। वहीं मल्टीपल फेल्योर की वजह से अस्पताल में कई दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।उनके निधन की पुष्टि करते हुए ILBS ने बयान जारी किया। कहा गया कि 'स्वामी अग्निवेश को शुक्रवार शाम 6 बजे कार्डियक अरेस्ट हुआ। उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की गई, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। उन्होंने शाम 6.30 बजे अंतिम सांस ली।'

जाने स्वामी अग्निवेश के बारे में:

बता दें कि स्वामी अग्निवेश ने 1970 में आर्य सभा नाम की राजनीतिक पार्टी बनाई थी। इसके अलावा साल 1977 में उन्होंने हरियाणा विधानसभा से विधायकी का चुनाव लड़ा और जीत के बाद हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे। इतना ही नहीं स्वामी अग्निवेश ने 1981 में बंधुआ मुक्ति मोर्चा नाम के संगठन की भी स्थापना की थी।

ये भी पढ़ेंः कल से तीन दिन तक होगी बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

बिग बॉस में शामिल हुए थे स्वामी अग्निवेश

हाल की बात करें तो स्वामी अग्निवेश साल 2011 में एना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा बने थे।लेकिन बाद में मतभेद होने के कारण अलग हो गए थे। इसके अलावा टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस में भी स्वामी अग्निवेश शामिल हो चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News