Rajasthan: अशोक गहलोत ने कसा भाजपा पर तंज, कहा-पार्टी के पास CM का चेहरा नहीं, इसीलिए PM Modi को किया आगे

Rajasthan News: भाजपा की ओर से अभी तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों की ओर से मांग किए जाने के बावजूद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इसके लिए तैयार नहीं दिख रहा है।

Update: 2023-08-04 05:38 GMT
Ashok Gehlot (PHOTO: social media )

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा पर तंज कसते हुए गहलोत ने कहा कि पार्टी के पास राजस्थान में कोई चेहरा नहीं है। चुनाव राजस्थान विधानसभा के हो रहे हैं और पार्टी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा सामने लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि पार्टी के नेता इतने नाकाबिल हैं कि पार्टी की ओर से पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है।

दरअसल भाजपा की ओर से अभी तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों की ओर से मांग किए जाने के बावजूद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इसके लिए तैयार नहीं दिख रहा है। प्रदेश में पार्टी पीएम मोदी के चेहरे पर चुनावी वैतरणी पार करने की कोशिश में जुटी हुई है। पीएम मोदी ने हाल के दिनों में राजस्थान के कई दौरे भी किए हैं। इसी को लेकर गहलोत ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है।

राजस्थान भाजपा में कोई दमदार नेता नहीं

गहलोत ने तंज भरे लहजे में कहा कि पीएम मोदी तो अंतरराष्ट्रीय नेता और विश्वगुरु हैं। उन्हें भाजपा के लोग क्यों सामने ला रहे हैं। राज्य में कई बार चुनाव जीतने वाली भाजपा के स्थानीय नेता पिछले 25 30 वर्षों में इतने काबिल नहीं बन पाए हैं कि पार्टी उनके चेहरे पर चुनाव मैदान में उतर सके। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा आगे किया जा रहा है। पार्टी आज तक राजस्थान में कोई ऐसा दमदार नेता नहीं पैदा कर सकी जिसके चेहरे पर पार्टी चुनाव मैदान में उतर सके।

गहलोत ने कहा कि मैं तो प्रधानमंत्री नहीं हूं मगर मैंने हमेशा राजस्थान के लोगों की भलाई के लिए काम किए हैं। मैं अपनी सरकार का काम और लोक कल्याणकारी योजनाओं के दम पर चुनाव मैदान में उतरूंगा और मुझे राजस्थान के लोगों पर पूरा भरोसा है। मैंने राज्य के लोगों को सामाजिक सुरक्षा देने के साथ ही राज्य के विकास के लिए कई काम किए हैं और मुझे अपने कामों के दम पर ही चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है।

वसुंधरा राजे ने नहीं बचाई मेरी सरकार

मीडिया से बातचीत के दौरान गहलोत ने वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वसुंधरा ने उनकी सरकार बचाने में कभी कोई भूमिका नहीं निभाई। कैलाश मेघवाल ने अपनी बात रखी थी कि हमारे यहां विधायकों की खरीद-फरोख्त के जरिए सरकार गिराने की परंपरा कभी नहीं रही और मैंने इस विचार का स्वागत किया था। बाकी सच्चाई यह है कि वसुंधरा ने मेरी सरकार कभी नहीं बचाई।

चुनावी माहौल गरमाने के बावजूद वे आजकल घर पर बैठी हुई हैं। भाजपा की ओर से उनके चेहरे को आगे नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संजीवनी क्रेडिट सहकारी सोसाइटी मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की भूमिका की जांच की जानी चाहिए और वे इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।

मुख्यमंत्री का पद मुझे नहीं छोड़ रहा

एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से बातचीत करते हुए गहलोत ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वे कई बार मुख्यमंत्री पद छोड़ने की बात सोचते हैं मगर यह पद उन्हें नहीं छोड़ रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब देखिए आगे क्या होता है। इस दौरान एक महिला ने अपने सफल इलाज के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और कहा कि मैं चाहती हूं कि आप आगे भी मुख्यमंत्री बने रहें।

मीडिया से बातचीत के दौरान गहलोत ने राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार रिपीट होने का बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता भाजपा की सच्चाई जान गई है और इसी कारण उन्हें भरोसा है कि आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी।

Tags:    

Similar News