अशोक गहलोत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, सचिन पायलट बने डिप्टी सीएम

Update:2018-12-17 11:52 IST

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में राजस्थान के 22वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। गहलोत के साथ ही सचिन पायलट ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह ने शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें.....राज्यसभा को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित किया गया

इसके साथ ही गहलोत राज्य के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। बता दें कि अशोक गहलोत 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बने और 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभाला।

यह भी पढ़ें.....मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की विदाई तय कर रहा आरएसएस !

लाल पगड़ी में दिखे सचिन पायलट

शपथ ग्रहण के दौरान सचिन पायलट लाल पगड़ी बांधे हुए दिखे। सचिन के स्वर्गीय राजेश पायलट भी पगड़ी बांधते थे और आज उनमें उनके पिता का आंदाज दिखा। शपथ समारोह में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं। इसके साथ ही समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नवजोत सिंह सिद्धू, जितिन प्रसाद समेत यूपीए के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें.....संसद में आज तीन तलाक विधेयक पेश कर सकती है सरकार, हंगामा मचने के आसार

ये जिग्गज रहे मौजूद

विपक्षी एकता दिखाने के लिए कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी, टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, जीतनराम मांझी और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन मंच पर मौजूद रहे। हालांकि, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने वालीं बीएसपी सुप्रीमो और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव इस समारोह में शामिल नहीं हुए।

Tags:    

Similar News