अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने 'सदैव अटल' जाकर दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी सहित देश के तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-16 04:19 GMT

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि (Pic: Social Media)

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज 6वीं पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर दिग्गज नेताओं ने उन्हें नमन किया। पीएम मोदी, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने सदैव अटल स्मारक जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा के तमाम नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें नमन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।


राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने किया पुष्प अर्पित

दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पर आज प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान केंद्र के तमाम मंत्री भी मौजूद रहे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के साथ नजर आए।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि। राष्ट्र निर्माण में उनके अद्वितीय योगदान के लिए उन्हें अनगिनत लोग याद करते हैं। उन्होंने अपना पूरा जीवन यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित कर दिया कि हमारे साथी नागरिक बेहतर गुणवत्ता वाला जीवन जिएं। हम भारत के प्रति उनके दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे। आज सुबह 'सदैव अटल' में अन्य विशिष्ट गणमान्य व्यक्तियों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीएम योगी ने किया पोस्ट 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा कि जननेता, सुशासन के आदर्श प्रतिमान, हम सभी के प्रेरणास्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन! राजनीति को लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित करने वाले श्रद्धेय अटल जी भारतीय राजनीति के राजर्षि और अजातशत्रु थे। 'राष्ट्र प्रथम' की भावना से प्रदीप्त उनका संपूर्ण जीवन सभी जन-प्रतिनिधियों के लिए एक मार्गदर्शिका है। श्रद्धेय अटल जी की स्मृतियां हम सभी के हृदय में सदैव जीवंत रहेंगी।

नितिन गडकरी ने किया नमन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के करोड़ो कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत है। एक कुशल संगठनकर्ता के रुप में विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटलजी का जीवन राष्ट्र के प्रति सदैव समर्पित था। आज उनके स्मृति दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। 

Tags:    

Similar News