खौफनाक प्लेन हादसा: 7 की मौत, हवा में उड़ते ही ऐसे जमीन पर आ गिरा

जानकारी के अनुसार 13 लोगों को ले जा रहा यह विमान बुधवार को अमेरिका के कनेक्टिकट स्थित हैटफोर्ड एयरपोर्ट पर टेकऑफ करने की कोशिश के दौरान क्रैश कर गया।

Update:2023-07-04 13:13 IST

नई दिल्ली: दूसरे विश्व युद्ध के जमाने का बी-17 नाम का बमवर्षक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 7 लोग की मौत हो गई और करीब 6 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें... इमरान को तमाचा: भारत ने कूटनीति से पाकिस्तान का किया ये हाल

जानकारी के अनुसार 13 लोगों को ले जा रहा यह विमान बुधवार को अमेरिका के कनेक्टिकट स्थित हैटफोर्ड एयरपोर्ट पर टेकऑफ करने की कोशिश के दौरान क्रैश कर गया। अधिकारियों का कहना है कि विमान में 10 यात्रियों के अलावा 3 क्रू मेंबर्स भी सवार थे। हालांकि अभी तक मरने वाले लोगों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ऐसे हुआ हादसा

अधिकारियों के मुताबिक, यह विमान उड़ान भरने के महज कुछ मिनट से ही हवा में था जब पॉयलट ने विमान में समस्या की शिकायत की कि यह ऊंचाई पर नहीं जा रहा। इसके तुरंत बाद विमान ने नियंत्रण खो दिया और वह तेजी से नीचे आ गया।नागरिक उड्डयन विमान के रूप में पंजीकृत यह विमान रिटायर हो चुका था। फिलहाल विमान के हादसे की जांच के लिए नेशनल ट्रंसपोर्टेसन सेफ्टी बोर्ड ने अपनी एक टीम भेज दी है।

ये भी पढ़ें... सरकार का नया फरमान! अब इस जरिए कर्मचारियों पर सरकार रखेगी नजर

कब बना यह बमवर्षक विमान?

फाउंडेशन के अनुसार, बी-17 विमान 1945 में बनाया गया था। जिसका द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इस्तेमाल किया गया था। यह परीक्षण के दौरान तीन परमाणु विस्फोटों के प्रभाव में आने से पहले एक रेस्क्यू स्क्वाड्रन और एक मिलिट्री एयर ट्रांसपोर्ट सर्विस में काम करता था।

ये भी पढ़ें... पुराना जख्म आज भी है हरा, मुलायम सिंह यादव का फूंका गया पुतला

Tags:    

Similar News