बाबा साहेब अंबेडकर के घर में तोड़फोड़, मचा हड़कंप, जांच के आदेश

संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर के घर पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया हैं। बाबा साहब के मुंबई के दादर स्थित घर- राजगृह में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की है। घर के गमलों , कांच औक सीसीटीवी कैमरों पर पथराव किया गया है। इस मामले की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर  रही है

Update: 2020-07-08 03:13 GMT

मुंबई: संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर के घर पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया हैं। बाबा साहब के मुंबई के दादर स्थित घर- राजगृह में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की है। घर के गमलों , कांच औक सीसीटीवी कैमरों पर पथराव किया गया है। इस मामले की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है

 

 

यह पढ़ें...शहीद के परिवार से मिले उर्जा मंत्री, कहा- जितेन्द्र कुमार का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा

 

 

बता दे कि अभी इस घर में बाबा साहेब के वंशज प्रकाश अंबेडकर और आनंदराज अंबेडकर रहते हैं। असामाजिक तत्वों ने गार्डन और बरामदे में तोड़फोड़ की है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

गृह मंत्री का बयान

इस घटना पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, 'उन्होंने पुलिस को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा.' प्रकाश अंबेडकर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रकाश ने कहा कि हमें अभी शांति व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है।

 

यह पढ़ें...बाराबंकी में बाढ़ की दस्तकः दहशत में लोग, गांव छोड़ करने लगे पलायन

शांति बनाने की अपील

प्रकाश अंबेडकर ने कहा, 'ये सच है कि दो लोग राजगृह आए थे और उन्होंने अन्य सामान के साथ सीसीटीवी तोड़ने का भी प्रयास किया। पुलिस ने इस पर तुरंत एक्शन लिया। सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच भी कर रहे हैं। उन्होंने अपना काम अच्छे से किया है। तबतक मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और कृप्या लोग राजगृह के निकट एकत्रित न हों।' फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि बाबा साहब के इस घर में बहुत बड़ा संग्रहालय है, जिसमें देश भर से लोग आते हैं। इस घटना की लोगों नें निंदा की है और आरोपियों को जल्द- से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News