Y कैटेगरी सुरक्षा फेल! 25 दिन से चल रही थी रेकी, जानिए कैसे बरसाई बाबा सिद्दीकी पर गोलियां

Baba Siddique: एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना बीती रात मुंबई के बांद्रा में हुई है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-13 08:56 IST

Baba Siddique Shot Dead (pic: social media) 

Baba Siddique: मुंबई में कल विजयादशमी के दिन एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना तब घटी जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकल रहे थे। दरअसल कल लोग बाबा सिद्दीकी के दफ्तर के पास विजयादशमी के मौके पर पटाखे फोड़ रहे थे तभी रात 9 बजकर 15 मिनट से लेकर रात 9 बजकर 20 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकले थे। उसी समय पटाखों के शोर के बीच तीन बदमाशों ने उनके ऊपर गोलियां दाग दी।

तीनों हत्यारें मुँह पर रुमाल बांधकर गाड़ी से आये थे। उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर 6 राउंड की फायरिंग की थी। जिसमे से तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगी थी। गोली लगते ही बाबा सिद्दीकी जमीन पर गिर गए थे। जिसके बाद उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस पूरी घटना पर मुंबई पुलिस सुपारी किलिंग की आशंका जता रही है। 

बाबा सिद्दीकी को मिली थी Y कैटेगरी सुरक्षा 

बाबा सिद्दीकी को गोली लगते ही मुंबई पुलिस मौके पर पहुँच गई थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों से में दो लोग तुरंत गिरफ्तार कर लिया था लेकिन तीसरा आरोपी फरार हो गया था। जिन दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें से एक हरियाणा का बताया जा रहा है जबकि दूसरा आरोपी यूपी का है। आपको बता दें कि 15 दिन पहले ही बाबा सिद्दीकी को जान से मारने की धमकी मिली थी जसके बाद उन्हें Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई थी। लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा मिलने के बाद भी उनका मर्डर कर दिया गया इस बात पर अब कई सवाल उठ रहे हैं। बाबा सिद्दीकी की इस तरह तरह हत्या होने पर महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर कई तरह के सवाल उठाये जा रहे हैं। 


किसी गैंग ने नहीं ली हत्या की जिम्मेदारी 

बाबा सिद्दीकी की इस तरह हत्या को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही है लेकिन बता दें कि अभी तक उनकी हत्या की जिम्मेदारी किसी भी गैंग ने नहीं ली है। इस घटना को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (SRA) का मामला भी उनकी हत्या के पीछे की वजह हो सकती है। जिसका विरोध बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान ने किया था। साल 2018 में ED ने बाबा सिद्दीकी की करीब 462 करोड़ की संपत्ति को अटैच कर दी थी। 

Tags:    

Similar News