बांग्लादेश के पत्रकार का राहुल पर बड़ा आरोप, लंदन में की थी खालिदा जिया के बेटे से मुलाकात, भाजपा ने मांगा जवाब

Bangladesh Violence: पत्रकार का कहना है कि राहुल गांधी ने पिछले महीने लंदन में खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान से मुलाकात की थी।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-11 04:54 GMT

Bangladesh Violence (Pic: Social Media)

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में चल रहे बवाल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर भी बड़ा आरोप लगा है। बांग्लादेश के एक वरिष्ठ पत्रकार ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने पिछले महीने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे से लंदन में मुलाकात की थी। बांग्लादेश के पत्रकार के हिस्से बयान के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा ने कांग्रेस से जवाब मांगा है कि पार्टी तुरंत यह स्पष्ट करें कि लंदन में राहुल गांधी खालिदा जिया के बेटे से मिले थे या नहीं।

शेख हसीना के खिलाफ आंदोलन को दिया समर्थन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तुहिन सिन्हा ने कहा कि बांग्लादेश के एक वरिष्ठ पत्रकार ने काफी गंभीर बयान दिया है। इस पत्रकार का कहना है कि राहुल गांधी ने पिछले महीने लंदन में खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बांग्लादेश की तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ चल रहे आंदोलन को कथित तौर पर समर्थन भी दिया था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अब कांग्रेस को इस बात का तुरंत जवाब देना चाहिए कि खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान से राहुल की मुलाकात हुई थी या नहीं और अगर हुई थी तो इस मुलाकात का एजेंडा क्या था।

खालिदा के बेटे से मुलाकात पर मांगा जवाब

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बांग्लादेश के वरिष्ठ पत्रकार की ओर से दिया गया बयान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर काफी गंभीर आरोप है। इस बयान के बाद राहुल गांधी को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि क्या वे पिछले महीने 10 दिनों के लिए लंदन गए थे? उन्हें यह भी बताना चाहिए कि इस यात्रा के दौरान उनकी खालिदा जिया के बेटे से मुलाकात हुई थी या नहीं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुप्पी साधकर इस गंभीर आरोप को टाल नहीं सकती।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि आठ अगस्त को राहुल ने एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की जिसमें अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज भी शामिल थे। बाद में इस अर्थशास्त्री को फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था। कांग्रेस को इस संबंध में भी स्पष्टीकरण देना चाहिए। बांग्लादेश में गृह युद्ध की वकालत करने वाले नदीम खान भी इस प्रदर्शन के दौरान मौजूद थे। उन्होंने कहा कि क्या राहुल गांधी ने अगले दिन होने वाले विरोध प्रदर्शन के संबंध में दिशा निर्देश देने के लिए इन लोगों को अपने घर पर बुलाया था?

हिंदुओं पर हमले को लेकर चुप्पी पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में शेख हसीना के सत्ता से बेदखल होने के बाद हिंदुओं के खिलाफ जमकर हिंसा की जा रही है। देश के विभिन्न इलाकों में हिंदुओं के घरों पर हमले करने के साथ उनकी संपत्ति को लूटा जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि कांग्रेस ने इस गंभीर मुद्दे पर भी चुप्पी साथ रखी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ओर से अभी तक हिंदुओं पर किए जा रहे इस अत्याचार के संबंध में एक शब्द भी नहीं कहा गया है। उन्होंने हिंदुओं के खिलाफ हो रही इस हिंसा पर राहुल और प्रियंका की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

Tags:    

Similar News