बैंकों में छुट्टियां ही छुट्टियां, जल्द निपटा लें अपना काम, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

अगर आपको बैंक से जुड़े कार्य करने हैं तो जल्द निपटा लें। अक्टूबर का आधा महीना बीत चुका है, लेकिन इसमें भी कई दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंक अलग-अलग वजहों से बंद रहेंगे।

Update: 2023-08-23 10:49 GMT

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से जुड़े कार्य करने हैं तो जल्द निपटा लें। अक्टूबर का आधा महीना बीत चुका है, लेकिन इसमें भी कई दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंक अलग-अलग वजहों से बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...इन राज्यों में हो सकती है बारिश, दिल्ली पर मंडरा रहा ये बड़ा खतरा

मिली जानकारी के मुताबिक 10 बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक यूनियन ने 22 अक्टूबर को हड़ताल का ऐलान किया है। इस हड़ताल में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ, भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ और भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) शामिल होंगे। अगर हड़ताल रद्द नहीं होती है तो 22 अक्‍टूबर को बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...सऊदी अरब में भीषण सड़क हादसा, 35 लोगों की मौत, कई घायल

बता दें कि सरकार ने 10 बैंकों के विलय का ऐलान किया था जिसके बाद 4 नए बैंक अस्तित्‍व में आएंगे। आंध्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का अस्तित्‍व नहीं रह जाएगा।

यह भी पढ़ें...अब इस नाम से जाना जाएगा चंदौली जिला, नाम बदलने की तैयारी

20 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से बैंक रहेंगे। इसी तरह 26 अक्‍टूबर को शनिवार की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। 27 अक्‍टूबर को दिवाली और रविवार है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे।

Tags:    

Similar News