नहीं खुलेगा बैंक: खाताधारक जान लें समय, इतने दिन करना होगा इंतजार

21 नवंबर के बाद  28,29 और 30 नवंबर को लगातार बैंक में अवकाश होगा। बता दें कि 28 नवंबर को चौथा शनिवार और 29 नवंबर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा। जबकि 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा और गुरूनानक जयंती होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे।

Update:2020-11-15 14:04 IST
नहीं खुलेगा बैंक: खाताधारक जान लें समय, इतने दिन करना होगा इंतजार

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन में आप अगर दिवाली बाद बैंक जाने के लिए सोच रहे है, तो आपको बता दें कि दिवाली बाद लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। 14 नवंबर को दिवाली थी।, इस दिन दूसरा शनिवार दिवाली की छुट्टी थी। वहीं 15 नवंबर को रविवार होने के कारण बैंक बंद है। इसके अलावा दिवाली बाद इस महीने में कई ऐसे त्योहार है, जिसके कारण बैंक रहेगा।

ये भी पढ़ें…दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

16 से 21 तक बैंक रहेगा बंद

नवंबर के शुरूआती दौर से त्योहारों का सिलसिला शुरू हो गया है। दिवाली के मौके पर सभी बैंक बंद थे। वहीं दिवाली के बाद भी लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेगा। दिवाली बाद 15 नवंबर को रविवार होने के कारण बैंक बंद है। इसके अलावा 16 नवंबर यानी सोमवार को भाईदूज और चित्रगुप्त जयंती होने के कारण बैंक बंद रहेगा। इस दिन देश के कई राज्यों के बैंकिंग सेवा बंट रहेगा।

बात करें 17 नवंबर की, तो इस लक्ष्मी पूजा, निंगोल चक्कौबा, गंगटोक और इम्फाल जैसे त्योहर है, जिसके कारण बैंक में बंद रहेंगे। वहीं बिहार में 18 नवंबर से 21 नवंबर तक छठ पूजा शुरू हो जाएगा, छठ जैसे महापूजा के अवसर पर कई जगह बैंक बंद रहेगे। तो वहीं 22 नवंबर को रविवार होने के कारण सभी जगह अवकाश रहेगा।

ये भी पढ़ें…आज उत्तराखंड जाएंगे CM योगी, भगवान केदारनाथ और बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

28,29 और 30 नवंबर को लगातार बैंक में होगा अवकाश

इस माह में दिवाली के अलावा कई त्योहार है जिसके कारण बैंक बंद रहेगा। इसलिए बैंक जाने से पहले के एक बार छुट्टी की सूची जरूर देख के जाए। 21 नवंबर के बाद 28,29 और 30 नवंबर को लगातार बैंक में अवकाश होगा। बता दें कि 28 नवंबर को चौथा शनिवार और 29 नवंबर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा। जबकि 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा और गुरूनानक जयंती होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News