बंगाल में बीजेपी का बंदः ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र और बीजेपी के कार्यकर्ता, हुगली में रोकी ट्रेन

Bengal Bandh : बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। बंगाल पुलिस ने बंद के समर्थन में दो विधायकों मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-08-28 03:02 GMT

ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र और बीजेपी के कार्यकर्ता   (photo: social media )

Bengal Bandh: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की लीड डॉक्टर से रेप और मर्डर का मामला पूरे देश में सुर्खियों में है। इसके विरोध में देश भर में लोग अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए बड़ी संख्या में छात्र भी सड़कों पर हैं। छात्रों के इस प्रदर्शन को ’नबन्ना अभियान’ नाम दिया गया है। मंगलवार को कोलकाता में छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। बुधवार को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान पुलिस ने नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक सयान लाहिड़ी को अरेस्ट कर लिया है। इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। लेकिन सीएम ममता बनर्जी का दो टूक कहना है कि बुधवार को कोई बंद नहीं रहेगा। सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। इस बीच बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। उधर कूचबिहार में बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है। ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने की कोशिश कर रहे थे। बंगाल पुलिस ने बंद के समर्थन में अलग-अलग जगह से इन विधायकों मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया।

भाजपा का बंगाल बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। इस बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बुलाया गया है। वहीं, नबन्ना प्रोटेस्ट के बीच आज जूनियर डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं।

सुकांत मजूमदार की छात्रों को रिहा करने की मांग

सुकांत मजूमदार ने नबन्ना अभियान प्रोटेस्ट के तहत गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल को चिट्ठी लिखी है। कोलकाता पुलिस ने नबन्ना अभियान के आयोजक स्टूडेंट लीडर सयान लाहिड़ी को गिरफ्तार किया है। लाहिड़ी पश्चिम बंग छात्र समाज से जुड़े हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि लाहिड़ी ने नबन्ना मार्च से पहले कोलकाता में एक फाइव स्टार होटल में किसी नेता से मुलाकात की थी।


नॉर्थ 24 परगना में पटरी पर उतरे बीजेपी के कार्यकर्ता

बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं। इस बीच बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी।


कूचबिहार में बीजेपी के दो विधायक डिटेन

बंगाल के कूचबिहार में बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है। ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने की कोशिश कर रहे थे। बंगाल पुलिस ने बंद के समर्थन में अलग-अलग जगह से इन विधायकों मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया।


रूपा गांगुली ने बंद का किया समर्थन

बीजेपी नेता और पूर्व राज्य सभा सांसद रूपा गांगुली ने बंगाल बंद का समर्थन करते हुए गरियाहाट में लोगों से समर्थन की अपील की है।

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता की हिटलर से की तुलना

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल मे पुलिस, असामाजिक तत्व और राजनेताओं का नेक्सस है। रेपिस्ट पुलिस की गाड़ी में घुम रहे हैं? शर्म की बात है जहां महिला मुख्यमंत्री है वहां की महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्हें कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आज के समय में हिटलर के बाद अगर कोई तानाशाह है तो वह ममता बनर्जी हैं।

कई जगह आगजनी की भी खबर

बीजेपी के बंद के दौरान हेमताबाद समेत कई इलाकों से आगजनी की भी खबर सामने आ रही है। छिटपुट हिंसा में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीजेपी के गुंडे जबरन स्कूल बंद करा रहेः महुआ

टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के गुंडे जबरन हाई स्कूल बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं। मोइत्रा ने कहा कि ऐसी पार्टी से उम्मीद मत कीजिए जिनके नेता के पास राजनीति विज्ञान में मिस्ट्री डिग्री है।

Tags:    

Similar News