बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर कटा दो मीटर लंबा चालान, जुर्माना देख उड़ जाएंगे होश

ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को सब्जी विक्रेता पर हेलमेट नहीं लगाने की वजह से जुर्माना लगाया है। इसके लिए दो मीटर लंबा चालान काटा गया है। मड़ीवाला पुलिस का कहना है कि अरुण कुमार ने 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है।

Update: 2020-11-01 06:47 GMT
ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को सब्जी विक्रेता पर हेलमेट नहीं लगाने की वजह से जुर्माना लगाया है। इसके लिए दो मीटर लंबा चालान काटा गया है।

लखनऊ: बेंगलुरु के एक सब्जी विक्रेता को बिना हेलमेट गाड़ी चलाना भारी पड़ गया है। यातायात उल्लंघन के करने का कारण उसके ऊपर स्कूटर की कीमत से भी अधिक जुर्माना ठोका गया है। सब्जी विक्रेता का नाम अरुण कुमार है और वो बंगलूरू के मड़ीवाला का रहने वाला है। ट्रैफिक पुलिस ने अरुण कुमार के सेकेंड हैंड स्कूटर की कीमत से अधिक 42,500 रुपये का जुर्माना लगाया है।

ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को सब्जी विक्रेता पर हेलमेट नहीं लगाने की वजह से जुर्माना लगाया है। इसके लिए दो मीटर लंबा चालान काटा गया है। मड़ीवाला पुलिस का कहना है कि अरुण कुमार ने 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। इसके उसको अब कोर्ट में 42,500 रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करने होंगे।

सब्जी विक्रेता ने जुर्माना भरने के लिए मांगा समय

इसके साथ पुलिस ने उसका स्कूटर जब्त कर लिया है। अरुण का कहना है कि लगाया गया जुर्माना उसके सेकेंड हैंड स्कूटर की कीमत से भी अधिक है। सब्जी विक्रेता ने जुर्माना भरने के लिए पुलिस से कुछ समया मांगा है।

ये भी पढ़ें...बिहार: PM मोदी ने रैली में किसे कहा ‘लकड़सुंघवा’, क्यों किया इसका जिक्र, यहां जानें

खरीदा था सेकेंड हैंड स्कूटर

मिली जानकारी के मुताबिक, अरुण कुमार ने कुछ समय पहले ही इस सेकेंड हैंड स्कूटर को खरीदा था। स्कूटर खरीदते समय अरुण ने स्कूटर से संबंधित सभी कागजात चेक किए थे, लेकिन यह नहीं देखा कि उसपर ​कोई ट्रैफिक नियम का उल्लंघन का मामला तो दर्ज नहीं।

ये भी पढ़ें...राहत लाया पेट्रोल-डीजल: तुरंत चेक करें ये नए रेट्स, आपके लिए बड़ी खुशखबरी

शुक्रवार को जब सब्जी विक्रेता अरुण स्कूटर लेकर सड़क पर निकला तो उसने हेलमेट नहीं लगाया था। इसके बाद जब यातायात पुलिस ने उसको रोक लिया। इसके बाद उसने सोचा कि हेलमेट न पहने होने का जुर्माना देकर छूट जाएंगे। लेकिन उनकी सोच गलत निकली और उनके 45 हाजर का जुर्माना लग गया।

ये भी पढ़ें...देश को भयानक सदमा: दिग्गज मंत्री का अचानक निधन, शोक में डूबी सभी पार्टी

गौरतलब है कि दिल्ली के मंडावली में एक शख्स बुलेट लेकर जा रहा था और उस एक महिला थी, लेकिन उसने हेलमेट नहीं लगाया था। इसके कारण यातायात पुलिस ने उसका चालान काट दिया। इसके बाद क्रोधित बाइक सवार पुलिसकर्मी से ई-चालान मशीन लेकर फरार हो गया। लेकिन पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News