धरना वापस: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, यहां जानें आगे क्या करेंगे किसान

नेशनल हाईवे-24 को फिर से शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद यातायात सुचारू रूप से चालू हो गया है। इसके बारे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद और दिल्ली से जुड़ने वाला एनएच -24 खोल दिया गया है।

Update: 2021-01-28 06:48 GMT
धरना वापस: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, यहां जानें आगे क्या करेंगे किसान

नई दिल्ली: किसान बिल के विरोध को लेकर किसानों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन को लगभग दो महीने हो गए, किसान प्रदर्शन को और प्रभावी बनाने के लिए किसान संगठनों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला था। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुई जिसके चलते दिल्ली आने जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए थे। भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार से अपना धरना वापस ले लिया। नेशनल हाईवे-24 को फिर से शुरू कर दिया गया है।

नेशनल हाईवे-24 को फिर से खोल दिया गया

मिली जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे-24 को फिर से शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद यातायात सुचारू रूप से चालू हो गया है। इसके बारे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद और दिल्ली से जुड़ने वाला एनएच -24 खोल दिया गया है। बात दें कि 26 जनवरी को प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई जिसमें कई पुलिसवाले घायल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई भारी हिंसा

गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी और अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात किये थे। वहीं, बुधवार को सड़कों पर सुबह से ही लंबा जाम लगा हुआ थे। इससे डीएनडी फ्लाई ओवर पर यातायात का दबाव बढ़ गया था। गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई थी जिसके कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा ।

ये भी देखें: किसान नेताओं के पास 3 दिनः दिल्ली पुलिस से सामना, लुकआउट नोटिस होगा जारी

भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट ) ने अपना धरना वापस लिया

वहीं नए कृषि कानूनों को लेकर करीब दो महीने से चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार से अपना धरना वापस ले लिया। दिल्ली में मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसक घटना तथा राष्ट्र ध्वज के अपमान से आहत होकर इस गुट ने धरना वापस लिया है।

ये भी देखें: पंडित जसराज: कुमार गंधर्व की डांट ने बना दिया रसराज, तबला वादन छोड़ लिया ये प्रण

लेकिन लोक शक्ति दल ने अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है। नोएडा यातायात पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि BKU के विरोध वापस लेने के साथ ही चिल्ला बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली-नोएडा मार्ग 57 दिनों के बाद यातायात के लिए फिर से खुल गया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News