तबलीगी जमात पर फूटा ओवैसी का गुस्सा, कहा- पूरे देश के लिए पैदा किया संकट

राजस्थान के भरतपुर जनाना अस्पताल में डिलीवरी कराने पहुंची गर्भवती महिला को अस्पताल में अंदर नहीं घुसने देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची महिला को कहा गया, ‘तुम मुस्लिम हो इसलिए जयपुर जाओ’।

Update: 2020-04-05 05:28 GMT

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जनाना अस्पताल में डिलीवरी कराने पहुंची गर्भवती महिला को अस्पताल में अंदर नहीं घुसने देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची महिला को कहा गया, ‘तुम मुस्लिम हो इसलिए जयपुर जाओ’। उसे गेट से ही जयपुर के लिए रेफर कर दिया और रास्ते में ही महिला की डिलीवरी होने के बाद नवजात बच्चे की भी मौत हो गई।

ओवैसी ने किया सीएम गहलोत को ट्वीट

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि अस्पताल के कर्मचारी एक मासूम की मौत के लिए जिम्मेदार हैं। कर्मचारियों को आम अपराधियों के रूप में दंडित किया जाना चाहिए और उन्हें ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो मिसाल बन जाए।



ये भी पढ़ें...बिछेंगी लाशें ही लाशें! तबलीगी जमात ने पाक में किया ये बड़ा कांड, इमरान की उड़ी नींद

मंत्री ने कहा- मुस्लिम समाज से ऐसा बर्ताव शर्मनाक

कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि अस्पताल की यह लापरवाही शर्मनाक है। राज्य में धर्मनिरपेक्ष राज है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि तबलीगी जमात ने पूरे देश के लिए संकट पैदा किया, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि मुस्लिम समाज के लोगों के साथ इस तरह से बर्ताव किया जाए। चिकित्सा राज्य मंत्री को इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

नगर थाना इलाके के निवासी पीड़ित महिला के पति इरफान खान का कहना है, ‘दर्द शुरू होने पर उसे सीकरी अस्पताल लेकर पहुंचा जहां से उसे जनाना अस्पताल रेफर कर दिया, मगर यहां चिकित्सकों ने कह दिया कि आप मुस्लिम हो इसलिए इलाज यहां नहीं बल्कि जयुपर में होगा। रास्ते में ही डिलीवरी हो गई और बच्चे की मौत हो गई। यदि अस्पताल ने ध्यान दिया होता तो आज मेरा बच्चा मेरे पास होता।’

दिल्ली: तबलीगी जमात के मरकज में शामिल विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

राजस्थान की राजनीति गरमाई

अस्पताल की इस लापरवाही के बाद न केवल जिला प्रशासन में बल्कि राजनीति में भी हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वहीं पर्यटन और देवस्थान मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग जो भरतपुर शहर से विधायक हैं को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उनको इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।

तबलीगी जमात कांड से भी नहीं ली नसीहत, अजमेर में भी दोहराई वही कहानी

Tags:    

Similar News