मैं चीफ जस्टिस की हत्या करूंगा...सोशल मीडिया पर डी वाई चंद्रचूड़ को जान से मारने की धमकी, पुलिस की बड़ी कार्रवाई

CJI Chandrachud Death Threat: पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ को जान से मारने की धमकी मिली है। आरोपी, सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आरक्षण के फैसले से नाराज है।

Update: 2024-08-06 14:02 GMT

CJI Chandrachud Death Threat ( Social- Media- Photo)

CJI Chandrachud Death Threat: सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इसके बाद से हड़कंप मच गया है। आरोप है कि यह धमकी भीमसेना मध्य प्रदेश के राज्य प्रभारी पंकज अतुलकर ने अपने फेसबुक पर दी है। सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण वाले मामले को लेकर दिए गए फैसले पर पंकज अतुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर कई सारे पोस्ट किए हैं। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर अतुलकर को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही एससी/एसटी के आरक्षण को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। इस फैसले से नाराज पंकज अतुलकर ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है। उसने लिखा है कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि चीफ जस्टिस की हत्या करूंगा। उसने चीफ जस्टिस के खिलाफ कई सारे आपत्तिजनक पोस्ट लिखे हैं। पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। बता दें कि अतुलकर के पोस्ट को भीमसेना और जयस के कार्यकर्ता लाइक करते हैं और अपना समर्थन दे रहे हैं।


आरक्षण वाले फैसले है दुखी

पंकज अतुलकर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि गुलाम भारत को आजादी दिलाने वाले महान क्रांतिकारियों को हम शत शत नमन करते हैं। गुलामी की जंजीरों को तोड़ने के परिपेक्ष्य में हमारे क्रांतिकारियों ने जिस प्रकार अंग्रेजों और अंग्रेजों के गुलामों को बंदूक, फरसे और अन्य हथियारों से मारा था उसी प्रकार मैं पंकज अतुलकर भी आह्वान करता हूं कि मुझे मौका मिला तो सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश धनंजय यशवंत चंद्रचूड़, जिसने अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को गुलाम बनाने का फैसला सुनाया है और संविधान का भी उल्लंघन किया है, ऐसे कुटिल मानसिकता वाले सामंतवादी धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ को मार गिराऊंगा, ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को कीड़े मकोड़े के जीवन का सामना न करना पड़े। आप सभी से अपील है कि समाज के लिए लड़ते रहे।


पुलिस ने क्या कहा?

वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि बैतूल जिले के निवासी पंकज अतुलकर (34) ने रविवार शाम 4 अगस्त को अपने विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट साझा किया। अगले दिन, जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। बैतूल एसपी निश्चल झारिया ने बताया कि उसके खिलाफ आईटी अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), 2023 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी पंकज अतुलकर को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News