भोपाल गैंगरेप: अब एमपी में रात 8 बजे तक ही चलेंगे कोचिंग संस्थान

Update: 2017-11-06 14:31 GMT
भोपाल गैंगरेप: अब एमपी में रात 8 बजे तक ही चलेंगे कोचिंग संस्थान

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में राज्य स्थापना दिवस की देर शाम कोचिंग से लौट रही छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दीपक जोशी ने कहा है कि कोचिंग संस्थानों व छात्रावासों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, साथ ही रात आठ बजे तक ही कोचिंग संस्थान चलने दिए जाएंगे।

जोशी ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, "कोचिंग संस्थान और छात्रावासों के संचालकों की जिम्मेदारी होगी कि वे सुरक्षा के इंतजाम करें, वहीं सरकार द्वारा एक एप बनाया जाएगा, जिससे छात्र-छात्राओं की अवस्थिति (लोकेशन) का पता किया जा सकेगा। अब कोचिंग संस्थानों को रात आठ बजे के बाद नहीं चलने दिया जाएगा।"

जोशी ने एक सवाल के जवाब में कहा, "सूचना प्रौद्योगिकी का बेहतर उपयोग कर छात्राओं को सुरक्षा मुहैया कराई जा सके, इस दिशा में पहल की जाएगी, मोबाइल एप बनाया जाएगा, जिससे छात्राएं समस्या के समय इस मोबाइल एप के जरिए, कोचिंग और छात्रावास के संचालक तक अपना संदेश भेज सके।"

जोशी ने आगे कहा कि रात आठ बजे के बाद कोचिंग संस्थान नहीं चलने दिया जाएगा, इसके लिए सरकार की ओर से कोचिंग संचालकों को निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही जो संस्थान इस आदेश का पालन नहीं करेंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News