Bihar Politics: नीतीश कुमार ने राजद का विरोध किया दरकिनार, आज जाएंगे बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन के घर, दौरे पर लगी सभी की निगाहें

Bihar Politics: नीतीश कुमार राजद की ओर से आपत्ति जताए जाने के बावजूद पूर्व सांसद आनंद मोहन के घर पर जा रहे हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-10-27 06:51 GMT

Bihar CM Nitish Kumar meeting with Bahubali former MP Anand Mohan (Photo: Social Media)

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सहरसा जिले का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान नीतीश कुमार बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन के घर भी जाएंगे। नीतीश आनंद मोहन के पैतृक गांव पंचगछिया में कोसी के गांधी कहे जाने वाले स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय राम बहादुर सिंह और उनके बेटे स्वर्गीय पद्मानंद सिंह ब्रह्मचारी की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। बाद में भी आनंद मोहन के घर पहुंच कर उनकी मां से आशीर्वाद भी लेंगे।

मजे की बात यह है कि नीतीश कुमार महागठबंधन के सबसे प्रमुख सहयोगी दल राजद की ओर से आपत्ति जताए जाने के बावजूद पूर्व सांसद आनंद मोहन के घर पर जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले राजद एमएलसी सुनील सिंह ने नीतीश के इस दौरे पर आपत्ति जताई थी मगर नीतीश कुमार ने राजद की ओर से किए जा रहे इस विरोध को दरकिनार कर दिया है। नीतीश कुमार के इस दौरे का सियासी असर देखने की भी संभावना है क्योंकि आनंद मोहन के जल्द ही जदयू में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

आनंद मोहन की मां से आशीर्वाद लेंगे नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वजह से ही पूर्व सांसद आनंद मोहन की पिछले दिनों जेल से रिहाई संभव हो सकी थी। अब नीतीश कुमार आज शाम को सहरसा जिले में स्थित आनंद मोहन के पैतृक गांव पंचगछिया पहुंचेंगे। नीतीश कुमार का यहां करीब सवा घंटे रुकने का कार्यक्रम है और इसके बाद वे पटना लौट आएंगे। नीतीश कुमार पंचगछिया में एक सभा को भी संबोधित करेंगे और इस सभा को सफल बनाने के लिए आनंद मोहन और उनके समर्थकों ने पूरी ताकत लगा रखी है।

नीतीश के इस दौरे के संबंध में पूर्व सांसद आनंद मोहन ने खुद मीडिया को जानकारी दी है। पूर्व सांसद ने बताया कि नीतीश कुमार उनके घर पर मां उनकी मां गीता देवी से मुलाकात करके उनका आशीर्वाद लेंगे। इसके साथ ही वे आनंद मोहन के बेटे और विधायक चेतन आनंद की पत्नी को आशीर्वाद भी देंगे। चेतन आनंद का हाल ही में विवाह हुआ है और उसके बाद नीतीश कुमार पहली बार पंचगछिया पहुंच रहे हैं।

राजद ने जताई थी दौरे पर आपत्ति

नीतीश कुमार के इस दौरे पर राजद एमएलसी सुनील सिंह ने तीखी आपत्ति जताई थी। पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पोस्ट में नीतीश के प्रस्तावित दौरे का विरोध किया था। उनका कहना था कि आनंद मोहन ने राजद के वरिष्ठ सांसद मनोज झा को अपशब्द कहे थे और अब नीतीश कुमार उनके घर का दौरा करने वाले हैं। मजे की बात यह है कि सुनील सिंह को राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता है।

आनंद मोहन ने किया था राजद सांसद पर हमला

राजद नेता ने नीतीश कुमार के दौरे पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि आखिरकार मुख्यमंत्री किस तरह की राजनीति कर रहे हैं। सुनील सिंह की इस आपत्ति के बाद जदयू महासचिव निखिल कुमार ने उन्हें तीखा जवाब दिया था। दरअसल, पिछले दिनों महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में ठाकुरों के संबंध में एक कविता पढ़ी थी। उनकी इस कविता को लेकर विवाद पैदा हो गया था और आनंद मोहन और उनके बेटे ने मनोज झा पर तीखा हमला बोला था। राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव समेत कई नेताओं ने आनंद मोहन के इस बयान पर आपत्ति जताई थी। यही कारण है कि नीतीश कुमार के आनंद मोहन के घर जाने के कार्यक्रम को लेकर राजद की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News