Bihar CM Speech Row: अमेरिका सिंगर मैरी मिलबेन ने भी नीतीश को लगाई लताड़, बोलीं – भारत की नागरिक होती तो बिहार में लड़ती सीएम का चुनाव

Bihar CM Speech Row: जानी-मानी अमेरिकी फीमेल सिंगर मैरी मिलबेन ने सीएम नीतीश कुमार के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है। मिलबेन ने बिहार में एक महिला सीएम कैंडिडेट की मांग की है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-09 06:08 GMT

 Nitish Kumar and Mary Milben (Photo: Social Media)

Bihar CM Speech Row: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण पर विधानसभा और विधान परिषद पर दिए गए बयानों पर इन दिनों देश में भारी बवाल मचा हुआ है। विपक्षी बीजेपी ने सड़क से लेकर सदन तक उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इतना ही नहीं चुनावी राज्यों की रैलियों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर निशाना साध रहे हैं। वहीं, इंडिया गठबंधन के नेताओं को सफाई देना मुश्किल हो रहा है।

नीतीश के विवादास्पद बयान की चर्चा न केवल भारत में बल्कि विदेशी धरती पर भी हो रही है। जानी-मानी अमेरिकी फीमेल सिंगर मैरी मिलबेन ने बिहार सीएम के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी कर यहां तक कह दिया कि अगर वो भारत की नागरिक होतीं तो बिहार सीएम पद का चुनाव लड़ने के लिए जातीं। मिलबेन ने एकबार फिर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

‘महिला लड़े सीएम का चुनाव’

सिंगर मैरी मिलबेन ने कहा, आज भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है, यहीं बिहार में, जहां महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है। मेरा मानना है कि इस चुनौती का केवल एक ही उत्तर है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की टिप्पणियों के बाद। एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए। अगर मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार चली जाती और मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ती।

American singer Mary Milben (Source Social Media)

इस्तीफा दें सीएम नीतीश

अमेरिकी गायिका यहीं पे नहीं रूकीं, उन्होंने विपक्षी बीजेपी की तरह नीतीश कुमार से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी मांग लिया। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दें। इसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को सुझाव भी किया। मैरी मिलबेन ने कहा, मेरा मानना है कि भाजपा को बिहार में एक महिला को नेतृत्व करने के लिए सशक्त बनाना चाहिए। यही महिला सशक्तिकरण एवं विकास की सच्ची भावना होगी।

पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

एक तरफ जहां मशहूर गायिका ने पीएम मोदी के सियासी प्रतिद्वंदी नीतीश कुमार को जमकर लताड़ लगाती नजर आईं वो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने प्रधानमंत्री की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा, कई लोग पूछते हैं कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन क्यों करती हूं और भारत के मामलों पर इतनी बारीकी से नज़र क्यों रखती हूं। उत्तर सीधा है। मैं विश्व स्तर पर भारत और भारतीय लोगों से प्यार करती हूं और मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत और भारतीय नागरिकों की प्रगति के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं। वह अमेरिका-भारत संबंधों और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं…प्रधानमंत्री महिलाओं के पक्ष में हैं।

कौन हैं सिंगर मैरी मिलबेन ?

38 वर्षीय अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं। भारत में उनको प्रसिद्धि साल 2020 में तब मिली थी, जब उन्होंने राष्ट्रगान और दिवाली उत्सव के लिए भजन ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाकर महफिल लूट ली थी। मिलबेन को साल 2022 के स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया था। वे स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रस्तुति देने वालीं पहली अमेरिकी-अफ्रीकी कलाकार थीं। उन्होंने चार अमेरिकी राष्ट्रपतियों जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के लिए राष्ट्रगान और देशभक्ति संगीत प्रस्तुत किए हैं। मैरी मिलबेन इस साल चर्चा में तब आई थीं, जब जून में अमेरिका के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन्होंने पैर छुए थे। उन्होंने तब भारत का राष्ट्रगान भी गाया था।


नीतीश के बयान पर राजनीति गर्म

उधर, देश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। बिहार सीएम द्वारा सदन के बाहर और अंदर माफी मांगने के बावजूद मामला ठंडा होती नजर नहीं आ रहा है। बीजेपी पूरे देश में नीतीश कुमार के बहाने पूरे इंडिया गठबंधन को महिला विरोधी साबित करने की कवायद में जुटी हुई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनके बयान ने देश के हर व्यक्ति पर धब्बा लगा दिया। वहीं, भोजपुरी गायक और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने तो नीतीश कुमार पर रात में गंदी फिल्में देखने तक का आरोप लगा दिया।

Tags:    

Similar News