बिहार चुनाव टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, बताई ये वजह

बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव आयोग भी कुछ दिनों में बिहार विधानसभा के बारे में एलान कर सकता है।

Update: 2020-08-21 17:23 GMT
बिहार चुनाव टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, बताई ये वजह

नई दिल्ली: बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं।

चुनाव आयोग भी कुछ दिनों में बिहार विधानसभा के बारे में एलान कर सकता है। लेकिन अब इस बीच इस साल अक्तूबर-नवंबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव को टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

दायर याचिका में देश की सर्वोच्च अदालत से मांग की गई है कि निर्वाचन आयोग को कोर्ट निर्देश दे किए वह चुनाव को तब तक के लिए टाल दे जब तक प्रदेश कोरोना वायरस और बाढ़ से मुक्त नहीं हो जाता।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में हंगामा: मंदिर से मिली आपत्तिजनक मूर्तियां, पूरा इलाका सील

गौरतलब है कि बिहार इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के साथ-साथ बाढ़ की तबाही से भी जूझ रहा है। बिहार में विपक्षी पार्टियां भी चुनाव टालने की मांग कर रही थीं। हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इन सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया था। उन्होंने कहा था कि बिहार में चुनाव तय समय पर ही होंगे।

यह भी पढ़ें...गजब: महिला ने 14 महीने में दिया आठ बच्चियों को जन्म! जानिए पूरा मामला

इसके साथ ही अब इस बीच चुनाव आयोग ने शुक्रवार को महामारी के दौरान चुनावों को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इनमें चुनाव पर कोरोना का असर न पड़े और लोगों का स्वास्थ्य न प्रभावित हो इसे देखते हुए चुनाव करवाने की प्रक्रिया तैयार की है। चुनाव आयोग ने मतदान और प्रचार तक को लेकर कई बदलाव किए हैं।

यह भी पढ़ें...सुशांत केस में बड़ा खुलासा, शव देखकर रिया ने कही थी ये आखिरी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News