NEET Case: EOU ने पूछताछ के लिए 9 परीक्षार्थियों को बुलाया दफ्तर, सॉल्वर गैंग के पास मिले थे इनके रोल कोड

NEET Case: नीट परीक्षा परिणाम में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर पूछताछ के लिए EOU ने बिहार के 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजकर ऑफिस बुलाया है। EOU ने उनके अभिभावकों को भी दफ्तर बुलाया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-15 06:26 GMT

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर में हुई गड़बड़ी मामले में बिहार आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजकर ऑफिस बुलाया है। EOU ने उन्हें साक्ष्य समेत दफ्तर आने को कहा है। मामले में उनसे पूछताछ की जाएगी। बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) वर्तमान में 5 मई को आयोजित NEET परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ी के दावों की जांच कर रही है। इन 9 परीक्षार्थियों के अलावा उनके अभिभावकों को भी EOU ने पूछताछ के लिए ऑफिस बुलाया है। बता दें, EOU द्वारा बुलाए गए सभी नीट परीक्षार्थी बिहार के अलग अलग जिलों के रहने वाले हैं। 

13 में से चार परीक्षार्थी पहले ही हो चुके गिरफ्तार

नीट पेपर में हुई गड़बड़ी की जांच के दौरान पुलिस की जांच में अब तक सॉल्वर गैंग के पास से 13 परीक्षार्थियों के रोल कोड मिले थे, जिसमें से चार को पुलिस ने पेपर लीक के समय ही गिरफ्तार कर लिया था। बाकी 9 परीक्षार्थियों के बारे में जानकारी के लिए EOU ने परीक्षा का संचालन करने वाली एजेंसी NTA को लेटर लिखा था। इसके साथ ही EOU ने रेफरेंस नीट क्वेश्चन पेपर की मांग भी की थी।

सॉल्वर गिरोह के साथ लिंक को लेकर होगी पूछताछ

नीट परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी की जांच कर रही बिहार की EOU को परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड के माध्यम से उनके मोबाइल नंबर और पते की जानकारी मिली थी। इसके बाद ईओयू ने इसी पते पर नोटिस भेजकर परीक्षार्थियों और उनके अभिवावक को पूछताछ के लिए बुलाया है। अब अधिकारी इन परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों से साल्वर गिरोह और उनके संबंध के बारे में पूछताछ करेंगे। पूछताछ के जरिए यह भी पता लगाया जाएगा कि क्या इन नौ परीक्षार्थियों को भी सॉल्वर गिरोह ने परीक्षा से पहले क्वेश्चन पेपर रटवाए थे या नहीं।

गुजरात में भी पुलिस एक्टिव

एक तरफ जहां जांच एजेंसियों का एक्शन बिहार के पटना में दिख रहा है। वहीं दूसरी तरफ गुजरात के पंचमहल में भी पुलिस इस मामले को लेकर एक्शन में है। जिले के गोधरा कस्बे में भी पुलिस ने एक स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनपर 27 परीक्षार्थियों से 10-10 लाख रुपये रिश्वत के बदले नीट परीक्षा पास कराने में मदद का आरोप है।

Tags:    

Similar News