Patna News: पटना मेट्रो निर्माण कार्य की लापरवाही से उजड़ा कईयों का घर, क्रेन से टकराया ऑटो, 7 की मौत

Patna Accident News: इस हादसे में ससुर, बेटी-दामाद और नाती समेत कुल सात लोगों की जान चली गई। घटना सुबह 3.44 बजे घटी। इस दौरान मेट्रो बाईपास पर क्रेन पटना मेट्रो के निर्माण के काम में लगी थी। तभी ऑटो रिक्शा की क्रेन से टक्कर हो गई।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-16 07:39 GMT

Patna Accident News: बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को एक रोड एक्सीडेंट की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। शहर के रामलखन पथ पर एक क्रेन की ऑटो रिक्शा से टक्कर हो गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसको इलाज के अस्पलात ले जाया गया। 4 लोगों ने मौके स्थल पर ही दम तोड़ दिया। बाकी 4 घायलों को इलाज के लिए अस्पालत ले जाएगा, जहां पर 3 अन्य लोगों ने भी अपना दम तोड़ दिया है, जबकि एक घायल का इजाल जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रामलखन पथ मोड़ पर हुआ हासदा

घटना पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में न्यू बाईपास पर रामलखन पथ मोड़ के समीप घटी। क्रेन की ऑटो से टक्कर के बाद क्रेन चालक फरार हो गया। ऑटो में कुल 8 लोग सवार थे। इसमें 7 लोगों को मौत हो गई है, जबकि एक घायल की घायल गंभीर बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, ऑटो रिक्शा मीठापुर से जीरो माइल की ओर से जा रहा था, तभी वहां पर चल रहे मेट्रो निर्माण कार्य में लगी क्रेन से टक्कर हो गई। घटना के लोगों की मौत पर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

ससुर, बेटी-दामाद और नाती ने तोड़ा दाम

इस हादसे में ससुर, बेटी-दामाद और नाती समेत कुल सात लोगों की जान चली गई। घटना सुबह 3.44 बजे घटी। इस दौरान मेट्रो बाईपास पर क्रेन पटना मेट्रो के निर्माण के काम में लगी थी। तभी पुराने बस स्टैंड की तरफ से आ रहे ऑटो रिक्शा की क्रेन से टक्कर हो गई। ऑटो में कुल 8 लोग सवार थे। 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। अन्य चार लोगों ने अपना दाम इलाज के दौरान तोड़ दिया।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना, पुलिस जांच में जुटी

पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। इससे पता चला कि घटना निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण से हुई, जिससे एक ही झटके एक पूरा परिवार मौते के मुंह में समा गया। अगर निर्माण कार्य के दौरान वहां कोई भी गार्ड मौदूज होता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। हादसे के बाद क्रेन चालक फरार हो गया है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी, ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार हासदा स्थल पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी है। फरार क्रेन चालक की तालश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, सभी मृतकों का पोस्टमार्टम पटना के पीएमसीएच में होगा।

चार मृतकों की हुई पहचान

इस हादसें कुल 7 लोगों की मौत हुई है। इसमे पिंकी सरण (28 वर्षीय) और अभिनंदन (5) निवासी मोतिहारी जिले सेमरा सकरदिरा, उपेंद्र कुमार बैठा (38) निवासी रोहतास जिले प्रेमपुर पतारी गांव और लक्ष्मण दास निवासी जलेसर धाम नेपाल का रहने वाले थे। हालांकि तीन अन्य मृतकों के बारे में जानकारी नहीं मिली पाई कि वह कहां के रहने वाले थे और उनका नाम क्या है?

Tags:    

Similar News