Bihar News: विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाए गए तेज प्रताप यादव

Bihar News: लालू प्रसाद के बड़े बेटे एवं वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को स्टार प्रचारक बनाया गया है वह 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में प्रचार करते दिखेंगे।

Report :  Network
Update: 2022-10-15 13:24 GMT

 विधानसभा उपचुनाव के लिए तेज प्रताप यादव स्टार प्रचारक बनाए गए

 Bihar News: लालू प्रसाद के बड़े बेटे एवं वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को स्टार प्रचारक बनाया गया है वह 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में राजद का प्रचार करते दिखेंगे। दरअसल सत्तारूढ़ दल राजद ने आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें तेजस्वी को स्टार प्रचारक तो बनाया गया है साथ ही तेज प्रताप को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है। यानी अब लालू प्रसाद के दोनों बेटे चुनाव जिताने का मोर्चा संभालेंगे। तेज प्रताप से जब सवाल किया गया कि आप मोकामा और गोपालगंज आएंगे कि नहीं तो उन्होंने कहा कि मुझे स्टार प्रचारक बनाया गया है तो मैं जाऊंगा ही ना। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को ही जीत मिलने वाली है।

तारापुर और कुशेश्वरस्थान में तेज लिस्ट से थे बाहर

बता दें कि लालू प्रसाद के दोनों बेटे मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और गोपालगंज से उम्मीदवार बनाए गए मोहन गुप्ता के लिए वोट मांगेंगे। हालांकि तेज प्रताप को तारापुर और कुशेश्वरस्थान में हुए उपचुनाव में स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन इस बार उन्हें स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल किया गया। इसके बाद तेज प्रताप यादव काफी खुश नजर आ रहे हैं।

जगदानंद सिंह को जगह नहीं

वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। जगदानंद सिंह अपने बेटे सुधाकर सिंह द्वारा किसी मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से नाराज चल रहे हैं। वह दिल्ली में हुए राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। इस वक्त जगदानंद सिंह अपने गांव में आराम कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से प्रदेश कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं जगदानंद सिंह राजद के वरिष्ठ नेताओं के व्हाट्सएप ग्रुप से भी लेफ्ट कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि राजद अब प्रदेश अध्यक्ष के पद पर किसी दूसरे राजद के वरिष्ठ नेता की तलाश कर रही है।

लालू-राबड़ी नहीं करेंगे प्रचार

वहीं इस चुनाव में लालू परिवार से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद निशा भारती प्रचार करती नहीं दिखेंगी इसका कारण है कि लालू प्रसाद अपनी बेटी मीसा भारती के साथ सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट करवाने गए हैं और वह उपचुनाव के बाद ही लौटेंगे। 

Tags:    

Similar News