Bijapur Naxal Encounter : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 12 नक्सली ढेर

Bijapur Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-10 15:39 GMT

Bijapur Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। सुरक्षा बलाें ने मारे गए नक्सलियों के पास से उनके शव और हथियार बरामद कर लिए हैं। बता दें कि बीजापुर, सुकुमा और दंतेवाड़ा में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ के करीब 1200 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर बीजापुर के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। नक्सलियों के बीच पुलिस और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ सुबह छह बजे से जारी है। प्रशासनिक अधिकारी इस मुठभेड़ पर नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 12 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, हालांकि सर्च ऑपरेशन जारी है।  

कांकेर में 10 नक्सलियों को मार गिराया था

इससे पहले दो मई को भी कांकेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षबलों ने इनामी नक्सल कमांडर समेत 10 नक्सलियों को मार गिराया था। नक्सली कमांडर का नाम जोगन्ना था, उसके ऊपर 25 लाख रुपए का इनाम भी था। यही नहीं, इसके खिलाफ 190 से अधिक मामले दर्ज हैं। सुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों के पास से कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर भी मिला था। 

बता दें कि बीते 16 अप्रैल को कांकेर के छोटे बेटिया क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया था। इससे पहले भी कई बड़ी कार्रवाई की जा चुकी हैं।

Tags:    

Similar News