BJP ने रूपा गांगुली को भेजा राज्य सभा, लेंगी नवजोत सिंह सिद्धू की जगह

Update: 2016-10-04 13:52 GMT

नई दिल्ली: महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस और बीजेपी नेता रूपा गांगुली को राज्‍य सभा के लिए नामित किया गया है। उन्‍हें पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की जगह सांसद बनाया गया है।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ महीने पहले ही बीजेपी नेतृत्‍व से नाराज होकर राज्‍यसभा सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था। चार महीने पहले हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में रूपा गांगुली बतौर बीजेपी उम्‍मीदवार चुनाव हार गई थीं। उन्‍हें ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्‍ला ने हराया था।

आईं थी विवादों में

रूपा गांगुली ने पिछले साल ही बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की थी। अप्रैल में बंगाल चुनाव की वोटिंग के दौरान रूपा गांगुली कैमरे पर तृणमूल कांग्रेस की एक महिला समर्थक को थप्‍पड़ मारते पकड़ी गई थीं। इस घटना के एक महीने बाद ही तृणमूल समर्थकों ने कोलकाता के पास उन पर हमला किया था। जिसमें उनके सिर पर चोटें आई थीं।

सिद्धू ने पिछले महीने छोड़ी थी बीजेपी

उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने नाटकीय ढंग से जुलाई महीने में अपना इस्‍तीफा दे दिया था। सिद्धू बीजेपी की अमृतसर सीट से साल 2014 के लोकसभा चुनावों में टिकट ना दिए जाने से खफा बताए जा रहे थे। इससे पहले सिद्धू दो बार अमृतसर से सांसद रह चुके हैं। इसके बाद सिद्धू ने पिछले महीने आधिकारिक रूप से बीजेपी की सदस्‍यता छोड़ दी थी।

Tags:    

Similar News