हिंसा में पहुंचा BJP नेता: अगर न करता ये काम, तो जल जाता मुस्लिम परिवार

देश की राजधानी उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले काफी दिनों से हिंसा और तनाव का माहौल है। लेकिन इन सबके बीच कुछ लोगों में अब भी इंसानियत देखी गई है।

Update: 2020-02-26 06:10 GMT
dlhi

नई दिल्ली: देश की राजधानी उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले काफी दिनों से हिंसा और तनाव का माहौल है। लेकिन इन सबके बीच कुछ लोगों में अब भी इंसानियत देखी गई है। यहां उपद्रवियों की चपेट में फंसे एक परिवार को बचाने के लिए बीजेपी पार्षद के अपनी जान जोखिम में डाल दी और सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की। उन्‍होंने हिंसक भीड़ से एक मुस्लिम परिवार को शिकार होने से बचा लिया। यमुना विहार इलाके से बीजेपी पार्षद प्रमोद गुप्ता ने किया है। CAA के विपक्ष और पक्ष में उतरे लोगों के बीच हिंसा भड़कने से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:यूपी में हाई अलर्ट जारी: हो सकती है बड़ी हिंसक घटना, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

इस मुस्लिम परिवार के घर हिंसा प्रभावित इलाके में था, जिसे हिंसक आग के हवाले करने वाले थे। तभी प्रमोद गुप्‍ता भी वहां पहुंच गए। उन्‍होंने परिवार को हिंसक भीड़ से बचाया। इस दौरान उस परिवार के घर के सामने 150 लोगों की भीड़ मौजूद थी। ये घटना सोमवार रात 11:30 बजे की है।

भीड़ कर रही थी नारेबाजी

एक शख्‍स ने बताया कि भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी और नारेबाजी भी की जा रही थी। उस दौरान उपद्रवियों की भीड़ मुस्लिम बहुल इलाके में पहुंच गई थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को इस इलाके में घुसने से रोकने की कोशिश भी की थी। इस बीच, उग्र भीड़ ने परिवार के गैराज से उनकी कार और बाइक निकाल ली थी। पीड़ित व्यक्ति के मुताबिक, भीड़ ने एक बुटीक में आग लगा दी। ये बुटीक उनके किराएदार की थी। उपद्रवी उनकी कार और बाइक भी जलाने वाली थी।

बचाने के लिए आगे आए बीजेपी पार्षद

ऐसा बताया जा रहा है कि हंगामा बढ़ने की जानकारी मिलने के बाद बीजेपी पार्षद पीड़ित परिवार से पास पहुंचे। तब उस दौरान उन्होंने वहां उपद्रवियों को इस परिवार को नुकसान पहुंचाने से रोका। पीड़ित परिवार के सदस्यों में दो महीने का मासूम भी शामिल था। इस बच्चे को उपद्रवियों की भीड़ के हमले से बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें:छोटा कद बना पहचान: जानें कौन है ये पाकिस्तानी जिसके मुरीद हुए सलमान खान

घर जलने से बचाया

पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ तनाव बढ़ने पर भाग गए, लेकिन बीजेपी पार्षद ने उनके घर को उपद्रवियों द्वारा जलाने से बचा लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News