आखिर शाह ने घाटी में खिला दिया कमल, अब तक तीन जीते

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ही भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि कश्मीर घाटी में नया सूरज उगने जा रहा है।

Update: 2020-12-22 11:45 GMT
आखिर शाह ने घाटी में खिला दिया कमल, अब तक तीन जीते (PC: social media)

जम्मू: केंद्र की भाजपा सरकार के प्रमुख रणनीतिकार व गृहमंत्री अमित शाह ने आखिरकार कश्मीर की घाटी में भी कमल खिला ही दिया। जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा के तीन उम्मीदवारों ने कश्मीर घाटी से जीत दर्ज की है। गुपकार व कांग्रेस के साथ भाजपा भी चुनाव में दूसरी बड़ी ताकत के रूप में उभरकर सामने आई है।

ये भी पढ़ें:जौनपुर: कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य ने चयनित स्वयंसेवकों का किया स्वागत

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ही भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि कश्मीर घाटी में नया सूरज उगने जा रहा है। लोगों के जीवन में बदलाव होगा और वह देश की मुख्य धारा का हिस्सा बनेंगे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां पहली बार डीडीसी चुनाव हुए। आठ चरण में 280 सीटों पर हुए चुनाव में लोगों ने बढ़- चढक़र शिरकत की और 51.42 प्रतिशत मतदान हुआ। अब 2178 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन और भाजपा में कड़ी टक्कर दिख रही है।

कश्मीर घाटी में भाजपा ने तीसरी सीट जीती

मंगलवार को शुरू हुई मतगणना में भाजपा ने शुरुआती बढ़त के संकेत दे दिए थे। दोपहर बाद तक हुई मतगणना ने कश्मीर घाटी के बदलते मिजाज का सुबूत भी दे दिया। भाजपा ने घाटी में तीसरी सीट पर जीत दर्ज की है। भाजपा के मुन्हा लतीफ पुलवामा जिले के काकपोरा से जीते हैं। इससे पहले भाजपा के एजाज हुसैन ने भी घाटी में जीत दर्ज कराई है। पहले जीतने वाले दोनों भाजपा प्रत्याशियों के नाम एजाज हैं। उनके समर्थकों के बीच जश्न का माहौल है। जम्हूरियत की जीत के जश्न से घाटी गुलजार है। भाजपा के साथ ही अन्य दलों के जीते प्रत्याशियों के समर्थक भी जश्न मना रहे हैं।

ताजा रुझानों में गठबंधन ने अच्छी बढ़त बना रखी है। गुपकार गठबंधन-89, भाजपा- 46, कांग्रेस- 21, जेकेएपी- 08 और अन्य- 54 सीटों पर आगे हैं।

श्रीनगर 14 डीडीसी क्षेत्रों के जीते उम्मीदवार-

श्रीनगर-1 से बिलाल भट (निर्दलीय)

श्रीनगर-2 अफरोज़ा (जेकेपीएम)

श्रीनगर-3 मलिक आफ़ताब (जेकेएपी)

हारवन-1 शाइस्ता (निर्दलीय)

हारवन-2 अली मोहम्मद राथर (निर्दलीय)

हारवन-3 कैसर अहमद (जेकेएनसी)

हारवन-4 रिज़वाना (निर्दलीय )

हारवन-5 शबीर अहमद (जेकेएपी)

हारवन-6 मोहम्मद शाबान (निर्दलीय)

कमरवारी-1 ज़मील बेगम (निर्दलीय)

कमरवारी-2 मोहम्मद यासीन (निर्दलीय)

खानमोह-1 शमीमा (अपनी पार्टी)

खानमोह-2 ऐजाज हुस्सैन (भाजपा)

खानमोह-3 मंज़ूर भट (पीडीपी)

बांदीपुरा की तुलेल सीट पर एजाज अहमद खान (भाजपा)

तीन भाजपा प्रत्याशी ने दर्ज की जीत

कश्मीर में भाजपा का खाता खुल गया है। पुलवामा की काकपुरा सीट भाजपा के मिन्हा लतीफ और श्रीनगर की खांमोह सीट से इंजीनियर एजाज ओर बांदीपुरा की तुलेल सीट से एजाज अहमद खान जीते हैं।

ये भी पढ़ें:Live – COVID-19 पर की गई कार्रवाई, तैयारियों और अद्यतनों पर प्रेस वार्ता

मुझे पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा- अनुराग ठाकुर

दूसरी ओर डीडीसी चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया में भाजपा के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि जमीनी स्तर पर पंचायत, बीडीसी और डीडीसी के चुनाव जम्मू-कश्मीर में होने चाहिए। मुझे पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। लोग जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व का कार्यभार देखना चाहते हैं जो उनके निर्वाचन क्षेत्रों में मुद्दों को हल करने में मदद करेगा।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News