Gurugram Factory Blast: गुरुग्राम की फैक्ट्री में ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत और कई घायल, शवों के उड़ गए चिथड़े

Gurugram Factory Blast: गुरुग्राम जिले के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-22 02:57 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gurugram Factory Blast: गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे के पास दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया है। ब्लास्ट से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताये जा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाजे के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया है। वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट बॉयलर फटने से हुआ है। आसपास की बिल्डिंग और मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीमें आग बुझाने में जुटी हुई हैं। 

विस्फोट में शवों के उड़ गये चीथड़े

जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में ब्लास्ट देर रात करीब दो बजे के आसपास हुआ। विस्फोट के बाद आग इतनी भयानक थी कि 3 किलोमीटर दूर तक लपटें दिखाई दे रही थीं। आग की लपटें और धमाका इतनी तेज था कि कुछ शव घटनास्थल से 100 मीटर से ज्यादा दूर पास की फैक्ट्रियों में मिले हैं। पुलिस और दमकल विभाग की टीमें अभी भी अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी हैं। इस हादसे में आसपास की 10 से ज्यादा फैक्ट्रियों में लोहे के भारी गाटर, एंगल और लोहे की भारी चादरें तक गिर गई। इसमें भी भारी नुकसान हुआ है।  

बता दें कि गुरुग्राम में फैट्रियों में विस्फोट होने की लगातार घटनाएं सामने आ रही है। गुजरे दिनों आईएमटी मानेसर के सेक्टर-आठ में न्यूमेरो यूनो कंपनी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग बिल्डिंग के भूतल, पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी। लगभग पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई थी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। यह कंपनी कपड़े बनाती है और इस बिल्डिंग में काफी कपड़े और कच्चा माल पड़ा हुआ था, इस कारण देखते ही देखेत आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया था।  

Tags:    

Similar News