Mumbai BMW Hit-And-Run Case: आखिरकार 72 घंटे बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी मिहिर शाह

Mumbai BMW Hit-And-Run Case: एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर को मुंबई के पास से गिरफ्तार किया है। रविवार सुबह इस हादसे के बाद मिहिर फरार हो गया था, तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-09 12:08 GMT

BMW Hit-And-Run Case (सोशल मीडिया) 

Mumbai BMW Hit-And-Run Case: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले का मुख्य आरोपी शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। मिहिर शाह को मुंबई के पास से गिरफ्तार किया गया है। मिहिर शाह की गिरफ्तारी घटना के तीन दिन के बाद हुई है। मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह को पकड़ने के लिए 11 टीमें बनाई थीं और क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया था। उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) भी जारी किया गया था। मिहिर शाह के फरार होने में उसके पिता राजेश शाह ने भी भूमिका निभाई थी, जो कि महाराष्ट्र के पालघर से शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता हैं। पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन बाद में कोर्ट से जमानत मिल गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर को मुंबई के पास से गिरफ्तार किया है। इस हादसे के बाद से गायब रहने पर मिहिर की मां और दो बहनों को भी मुंबई क्राइम ब्रांच ने शाहपुर के पास से हिरासत में लिया है, जल्द ही उन्हें वर्ली पुलिस के हवाले किया जाएगा। इस हादसे के बाद से ही पुलिस मिहिर की तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, भागने से पहले मिहिर ने अपनी कार को बांद्रा में छोड़ दिया था और ड्राइवर राजऋषि को कला नगर के पास छोड़कर चला गया था। इसके बाद राजऋषि भी ऑटो-रिक्शा लेकर बोरीवली आ गया था। जांच में पुलिस को पता चला कि जिस कार से हादसा हुआ है, उसका बीमा नहीं है। कार के इंश्योरेंस की समय सीमा खत्म हो चुकी थी। हादसे के दौरान मिहिर शाह कथित तौर पर BMW कार चला रहा था, जिसमें एक महिला की मौत गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

पिता को मिली जमानत

इस हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार शाम कोर्ट से 15 हजार के निजी मुचलके पर राजेश शाह को जमानत मिल गई थी। दरअसल हादसे के बाद मिहिर के मौके से फरार हो जाने के बाद पुलिस ने उसके पिता को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्होंने एक कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी।

जानिए क्या है पूरा मामला? 

बता दें कि बीते रविवार सुबह 7 बजे वर्ली इलाके में एट्रिया मॉल के पास एक बेकाबू बीएमडब्लू कार ने स्कूटी सवार मछुआरा दंपति प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा को टक्कर मार दी थी। हादसे के बाद आरोपी ने कार नहीं रोकी और करीब 100 मीटर तक महिला कार के बोनट पर लटकी रही और सड़क पर गिर गई, जिससे महिला की मौत हो गई थी, जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त आरोपी मिहिर शाह कार चला रहा था, जबकि उसके बराबर में ड्राइवर राजऋषि बिदावत बैठा था। पुलिस द्वारा सोमवार को अदालत में पेश किए गए सीसीटीवी फुटेज में कावेरी नखवा को कार द्वारा 1.5 किलोमीटर तक घसीटते हुए दिखाया गया।

Tags:    

Similar News