Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जा रही IndiGo फ्लाइट में बम होने की सूचना, यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी

Bomb Threat: एयरपोर्ट के अधिकारी का कहना है कि विमान को जांच के लिए एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया है। विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम मौके पर जांच में जुटी हुई है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-05-28 07:09 IST

Bomb Threat (Pic: Social media)

Bomb Threat: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना से यात्रियों के बीच अफरा-तफरा मच गई। बम की सूचना पर फ्लाइट को रनवे पर ही रोक दिया गया। आनन फानन में फ्लाइट से यात्रियों को उतारा गया और जांच शुरू की गई। जानकारी मिली है कि फ्लाइट के टॉयलेट में एक टिशू पेपर पर किसी ने बम की सूचना लिख दी। इसके बाद ही यात्रियों के हड़कंप मच गया। हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

एयरपोर्ट के अधिकारी का कहना है कि विमान को जांच के लिए तुरंत एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया है। विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम मौके पर जांच में जुटी हुई है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के मुताबिक, फ्लाइट सुबह 5 बजकर 35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर आई थी। क्यूआरटी मौके पर पहुंची है। सभी यात्रियों को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। फ्लाइट का निरीक्षण किया जा रहा है।  

इंडिगो का भी बयान आया सामने 

वहीं, इस बीच इंडिगो की ओर से भी बयान सामने आया है जिसमें कहा गया है, कि दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर एक बम की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और हवाई अड्डा सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान की जांच की जा रही है। इंडिगो ने कहा कि फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल एरिया में तैनात किया जाएगा।  

जांच में जुटी टीम

फ्लाइटम में बम है या नहीं, ये जांच के बाद ही पता लग सकेगा। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के कई स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद स्कूलों को भी खाली करवा लिया गया था। हालांकि बाद में ये जानकारी सामने आई थी कि किसी ने फर्जी में बम की खबर फैलाई थी। 

Tags:    

Similar News