Bomb Threat: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना झूठी, सर्चिंग के बाद ट्रेन रवाना, युवक हिरासत में

Bomb Threat in Jhelum Express: जांच में किसी भी कोच में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई, इसके बाद एस-9 कोच में बैठे उस युवक को आरपीएफ ने हिरासत में ले लिया, जिसने कोच में बम होने की सूचना दी थी। आरपीएफ आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Update: 2024-05-03 06:21 GMT

Bomb Threat in Jhelum Express (Photo: Social MediA)

Bomb Threat in Jhelum Express: झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी हरकत में आ गए। झेलम एक्सप्रेस के भोपाल में रूकते ही तलाशी शुरू कर दी गई। भोपाल होकर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस ट्रेन के एस-9 कोच में शुक्रवार सुबह बम रखे होने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन में बम होने की जानकारी एस-9 कोच में यात्रा करने वाले एक युवक दी। इसके बाद यात्रियों में दहशत फैल गई। तत्काल इसकी सूचना जीआरपी को दी गई।

जानकारी के अनुसार झेलम एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह 8ः31 की जगह पर 8ः47 बजे जैसे ही रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंची तो जीआरपी, आरपीएफ के साथ बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वॉड की टीम ने पूरे कोच को घेर लिया। तत्काल सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। इसके बाद करीब एक घंटे तक पूरी ट्रेन की बारीकी से जांच की गई। जांच में किसी भी कोच में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई, इसके बाद एस-9 कोच में बैठे उस युवक को आरपीएफ ने हिरासत में ले लिया, जिसने कोच में बम होने की सूचना दी थी। आरपीएफ आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस और रेलवे प्रशासन सूत्रों की मानें तो भोपाल एयरपोर्ट के साथ कई शहरों में रेल और स्कूलों के साथ रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की कई सूचनाएं आ चुकी हैं। इस कारण उसने दहशत फैलाने के लिए ट्रेन में बम होने की झूठी सूचना दी थी। पूरी जांच के बाद एक घंटे बाद 9ः50 बजे झेलम एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

युवक से पूछताछ जारी

अधिकारियों ने बताया कि बम की सूचना देने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। अभी उससे पूछताछ की जा रही है। वह मानसिक रूप से बीमार नजर आ रहा है।


Tags:    

Similar News