Air India की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षकर्मियों ने घेरा

Bomb Threat to Air India Flight: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-196 को बम से उड़ाने की धमकी मिली।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-19 09:15 IST

Bomb Threat to Air India Flight (Pic: Social Media)

Bomb Threat to Air India Flight: विमानों में बम की धमकी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश की तमाम इंटरनेशनल फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है। बीती रात 12:45 पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-196 को बम से उड़ाने की धमकी मिली। विमान दुबई से जयपुर आ रहा था। जयपुर में लैंड होते ही विमान को सुरक्षा कर्मियों ने घेर लिया। सुबह करीब 4:30 बजे तक फ्लाइट की चेकिंग की गई।  

करीब तीन घंटे चली जांच

धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। जानकारी के मुताबिक फ्लाइट आधी रात करीब 1 बजकर 20 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड की। लैंड होते ही सुरक्षा कर्मियों ने फ्लाइट को घेर लिया। चप्पे-चप्पे पर जांच शुरु की गई। फ्लाइट के साथ ही यात्रियों की भी जांच की गई। फ्लाइट में 180 यात्री सवार थे। यह जांच पड़ताल करीब तीन घंटे चली। सुबह 4:30 बजे के बाद इसे पूरा किया जा सका। जांच में सब कुछ सामान्य पाया गया। धमकी मिलने से यात्री सहम गए। जांच के बाद लोगों ने चैन की सांस ली। 

विस्तारा के विमान को भी बम से उड़ाने की धमकी

बीती रात ही एक और फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली। दिल्ली से लंदन जा रहे ‘विस्तारा’ के विमान ‘यूके17’ में बम होने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही इसे फ्रैंकफर्ट डायवर्ट कर दिया गया। विमान की फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि जांच के बाद सब कुछ सुरक्षित मिला। बीते कई दिनों से लगातार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है। यहां तक की जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। जानकारी के मुताबिक बीते करीब एक हफ्ते में 40 से ज्यादा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। हालांकि अभी तक इस तरह की कोई दुर्घटना नहीं घटी है। न ही जांच में कुछ संदिग्ध मिला है। 

Tags:    

Similar News