Bomb Threat Flights: Indigo-Akasa के 10 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, यात्रियों में दहशत

Bomb Threat Flights: एक साथ 10 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया है। बीती रात भी दो विमानों में बम होने की धमकी मिली थी।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-19 13:35 IST

Bomb Threat Flights (Pic: Social Media)

Bomb Threat Flights: बीती रात दो फ्लाइट्स में बम की धमकी के बाद अब 10 विमानों में बम होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि  इंडिगो-अकासा के 5-5 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। 10 विमानों में एक साथ बम की खबर से हड़कंप मच गया है। सोमवार से अबतक 70 विमानों में बम की धमकी मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि एयरलाइंस को फ्लाइट में बम होने की धमकी कॉल करके दी गई है। अभ तक धमकी भरे सात कॉल रिसीव किए जा चुके हैं।

इंडिगो के पांच विमानों में बम होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक सभी विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट पर अब तक तीन लैंड भी हो चुकी हैं।  बाकी दो फ्लाइट्स को भी जल्द ही लैंड कराया जा रहा है। इंडिगो ने इस बाबत बयान भी जारी कर दिया है। बयान में कहा गया कि "हम मुंबई से इस्तांबुल तक उड़ान भरने वाली उड़ान संख्या 6ई 17 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं। हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं।" इंडिगो ने यही बयान उड़ान 6ई 11 के लिए भी दिया है।  इंडिगो के साथ ही आकासा की पांच फ्लाइट्स में बम होने की खबर मिली है।

कल भी दो फ्लाइट्स को मिली थी धमकी

बीती रात 12:45 पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-196 को बम से उड़ाने की धमकी मिली। विमान दुबई से जयपुर आ रहा था। जयपुर में लैंड होते ही विमान को सुरक्षा कर्मियों ने घेर लिया। सुबह करीब 4:30 बजे तक फ्लाइट की चेकिंग की गई। इसके साथ ही दिल्ली से लंदन जा रहे ‘विस्तारा’ के विमान ‘यूके17’ में बम होने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही इसे फ्रैंकफर्ट डायवर्ट कर दिया गया। विमान की फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि जांच के बाद सब कुछ सुरक्षित मिला। बीते कई दिनों से लगातार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है। 

Tags:    

Similar News