क्रिकेटर की लव स्टोरी: फिल्मों जैसी रही इस गेंदबाज की जिन्दगी

 2 सितंबर 1988 को जन्में टीम इंडिया के गेंदबाज इशांत शर्मा आज अपना 31 जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगे। इशांत शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के जीतने में बहुत मदद की है।

Update: 2023-03-13 19:43 GMT
क्रिकेटर की लव स्टोरी: फिल्मों जैसी रही इस गेंदबाज की जिन्दगी

नई दिल्ली: 2 सितंबर 1988 को जन्में टीम इंडिया के गेंदबाज इशांत शर्मा आज अपना 31 जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगे। इशांत शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के जीतने में बहुत मदद की है। अपने गेंदबाजी की वजह से इशांत लाखों दिल पर राज करते हैं और कईयों के इन्सपीरेशन हं। इशांत के टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में एक माना जाता है। इशांत अपने तेज गेंदबाजी और स्विंग के लिए मशहूर हैं।

ऐसा रहा करियर-

इशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 से की थी। इशांत ने अपना पहला वनडे दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ खेला था। इशांत ने अब तक 80 वनडे मैच खेले हैं और इन 80 मैचों में इशांत ने कुल 115 विकेट लिए हैं। इन्होंने अपना पहला टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अगर बात करें इशांत के टेस्ट मैचों की तो अब तक इशांत ने 92 मैच खेले हैं और इन 92 मैचों में इशांत ने 277 विकेट लिए हैं।

हाइट के लिए मशहूर हैं इशांत-

इंशात के गेंदबाजी के अलावा एक और चीज है जिसके लिए इशांत काफी मशहूर हैं और वो है उनकी लम्बाई। जी हां इशांत की लंबाई 6 फुट और 4 इंच लंबी है जिसके वजह से लोग उन्हें लंबू भी कहते हैं।

इंटरनेशनल बास्केटबॉल प्लेयर पर आया दिल-

अगर बात करें इशांत की लव लाइफ की तो लाखों दिलों पर राज करने वाले इशांत का दिल एक इंटरनेशनल बास्केटबॉल प्लेयर प्रतिमा ने पहले ही नजर में चुरा लिया था और 10 दिसंबर 2016 को दोनों ने एक साथ रहने की कसमें खाईं।

दोनों की लव लाइफ के बारे बताते हुए प्रतिमा की बड़ी बहन दिव्या बतातीं हैं कि इशांत एक बार 2013 में दिल्ली में एक बास्केटबॉल टूर्नामेंट में चीफ गेस्ट बनकर मौजूद थें, जहां प्रतिमा पहली बार उनकी मुलाकात हुई। प्रतिमा उस दिन पैर में चोट लगने की वजह से प्रतिमा उस दिन मैच नहीं खेल रही थीं बल्कि उस दिन उनको स्कोरर की जिम्मेदारी मिली थी। इस बात से अंजान की प्रतिमा एक इंटरनेशनल प्लेयर हैं, इशांत ने प्रतिमा को देखा और कहा, स्कोरर बहुत सुंदर है।

उसके बाद दोनों की पहचान के बाद उनके मिलने-जुलने का सिलसिला शुरु हो गया। आगे दिव्या बताया कि इशांत जीजू जब भी खाली होते थे, वो प्रतिमा का मैच देखने के लिए आया करते थे। एक साल के अंदर ही दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी।

पहली ही मुलाकात में अच्छा लगा उनका नेचर- इशांत शर्मा

अपने लव लाइफ के बारे में इशांत ने बताया था कि मुझे प्रतिमा का नेचर पहले ही मुलाकात में अच्छा लगा। उन्होंने पहली मुलाकात के बाद मेरा पूरा मैच देखा, तभी हमारी दोस्ती हुई और कुछ महीनों में ये दोस्ती प्यार में बदल गई और 2016 में हमने शादी कर ली।

Tags:    

Similar News