कनाडाई कॉलेज ने भारतीय संस्थानों के साथ साझेदारी की घोषणा की

कनाडा के सेनेका कॉलेज ने रविवार को भारत के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ दीर्घकालिक सहयोग की घोषणा की। इस मौके पर एक सेमिनार में सेनेका कॉलेज के प्रेसिडेंट डेविड एग्न्यू ने कहा कि भारत में विकास के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कौशल विकास और उद्यमिता में गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कनाडियाई संस्थान इस दिशा में भारतीय संस्थानों के साथ सहयोगी की भूमिका में खड़ा है।

Update:2018-02-19 10:54 IST

नई दिल्ली: कनाडा के सेनेका कॉलेज ने रविवार को भारत के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ दीर्घकालिक सहयोग की घोषणा की। इस मौके पर एक सेमिनार में सेनेका कॉलेज के प्रेसिडेंट डेविड एग्न्यू ने कहा कि भारत में विकास के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कौशल विकास और उद्यमिता में गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कनाडियाई संस्थान इस दिशा में भारतीय संस्थानों के साथ सहयोगी की भूमिका में खड़ा है।

सेमिनार में सेनेका कॉलेज ने भारत के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा के संस्थानों के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी की घोषणा करते हुए जिन संस्थानों के साथ हाथ मिलाया उनमें नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर फाइनांशियल मैनेजमेंट (एनआईएफएम), आईआईएलएम इंस्टीट्यूट फॉर हायर एजुकेशन, ठाकुर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च (टीआईएमएसआर), पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू), एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज ऑफ इंडिया, फोरे स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट (डीईआई) शामिल हैं।

इस साझेदारी के तहत एनआईएफएम के प्रतिभागियों को सार्वजनिक क्षेत्र के वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में एक अल्पकालिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके तहत उन्हें आधुनिक वित्तीय विषयों पर डिजाइन किया गया फिनटेक, भ्रष्टाचार निषेध, हवाला निषेध, साइबरक्राइम और ब्लॉक चेन तकनीक आदि से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आईआईएलएम के स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों को टोरंटो में सेनेका कॉलेज में डिजिटल मार्केटिंग और उद्यामित और नवाचार पर ग्लोबल स्टडी एब्रॉड प्रोग्राम का प्रशिक्षिण दिया जाएगा।

-आईएएनएस

Similar News