सुप्रीम कोर्ट पहुंचा NEET परीक्षा में गड़बड़ी का मामला, SIT जांच की मांग

NEET Result Case: नीट परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में एसआईटी जांच व परीक्षा रद्द करने की मांग के साथ एक याचिका दायर की गई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-10 10:32 GMT

NEET Result Case: नीट परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ी का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। आज यह मामला देश के सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंच गया है। दरअसल, नीट परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में NEET रिजल्ट को रद्द घोषित कर दोबारा परीक्षा की मांग की गई है। साथ ही परीक्षा में कथित गड़बड़ी के आरोपों की SIT जांच की भी मांग की गई है। इसके अलावा 4 जून 2024 को आए नीट परीक्षा परिणाम के नतीजों के आधार पर होने वाली काउंसिलिंग को भी रोके जाने की मांग की गई है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट में NEET परीक्षा को लेकर यह याचिका तेलंगाना के अब्दुल्ला मोहम्मद फैज ने दाखिल की है।

67 छात्रों ने पाए 100% अंक

गौरतलब है कि NEET 2024 की परीक्षा में कुल 23 लाख 33 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 4 जून यानी लोकसभा चुनाव के नतीजों वाले दिन नीट का रिजल्ट जारी किया गया। रिजल्ट जारी होते ही बवाल मच गया। इस बार परीक्षा में कुल 67 छात्रों ने 100% अंक हासिल करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। कुल 67 छात्रों को 720 में से पूरे 720 अंक मिले हैं। हैरानी की बात यह रही कि 100% अंक हासिल करने वाले सभी 67 छात्र हरियाणा के झज्जर के एक ही सेंटर के हैं। बता दें, नीट का रिजल्ट 14 जून को घोषित होना था, लेकिन 10 दिन पहले ही नतीजे जारी कर दिए गए थे।

राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

बीते दिन कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने नीट परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि नए कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ लेने से पहले ही नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं के कारण 24 लाख से अधिक छात्रों को नुकसान हुआ है। साथ ही राहुल गांधी ने छात्रों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह संसद में उनकी आवाज बनेंगे। वहीं शनिवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानि एनटीए ने मामले को लेकर सफाई दी और कहा कि शिक्षा मंत्रालय ने ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,500 से अधिक अभ्यर्थियों के परिणामों की समीक्षा के लिए चार सदस्यीय समिति गठित की है।

Tags:    

Similar News