दिल्ली के एक महत्वपूर्ण शख्स के घर से एक पार्टी मुख्यालय में भेजे गए करोड़ों रुपये: सीबीडीटी

आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई करते हुए 281 करोड़ रुपये कैश जुटाने के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यह रैकेट इतना बड़ा है कि इसमें कई नेता, बिजनेसमैन और सरकारी कर्मचारी शामिल हैं।

Update: 2019-04-09 04:17 GMT

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई करते हुए 281 करोड़ रुपये कैश जुटाने के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यह रैकेट इतना बड़ा है कि इसमें कई नेता, बिजनेसमैन और सरकारी कर्मचारी शामिल हैं।

इस मामले में अब तक 14 करोड़ रुपये कैश जब्त किया जा चुका है। आयकर विभाग ने इस रैकेट का खुलासा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सहयोगियों के ठिकानों पर की गयी छापेमारी के बाद किया है।

ये भी पढ़ें...जेटली ने आयकर छापों के विरोध में प्रदर्शन करने पर जेडीएस, कांग्रेस की आलोचना की

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) सीबीडीटी ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड स्थित एक महत्वपूर्ण शख्स के घर से 20 करोड़ नकद एक बड़े दल के दिल्ली स्थित मुख्यालय भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि तुगलक रोड में कई विशिष्ट लोग रहते हैं।

सीबीडीटी ने देर रात एक बयान जारी कर कहा कि छापेमारी की अब तक की कार्रवाई में 14.6 करोड़ नकद, 252 बोतल शराब, कुछ हथियार और बाघ के छाल मिले हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि मध्य प्रदेश में छापेमारी के बाद एक बड़े रैकेट के जरिये कारोबारी, नेता और नौकरशाहों से 281 करोड़ के अवैध लेनदेन का पता चला है।

ये भी पढ़ें...आयकर विभाग ने भगोड़े नीरव मोदी की 68 में 55 पेंटिंग्स की नीलामी की

Tags:    

Similar News