RG Kar Rape-Murder Case: रेप और हत्या में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, SHO भी अरेस्ट

RG Kar Rape-Murder Case: गौरतलब है कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई थी, जिसका पूरे देश में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-14 22:31 IST

RG Kar Rape-Murder Case: (सोशल मीडिया)  

RG Kar Rape-Murder Case: एक नाटकीय घटनाक्रम में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जूनियर डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में शनिवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने मामले में ताला पुलिस स्टेशन के एसएचओ अभिजीत मंडल को भी गिरफ्तार किया है। 54 वर्षीय घोष को रविवार को सियालदह अदालत में पेश किया जाएगा। डॉक्टर रेप और हत्या मामले में सीबीआई की इस बड़ी कार्रवाई के बाद प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य भवन में जश्न मनाया। सीबीआई द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर अभिजीत मंडल को गिरफ्तार करने के बाद डॉक्टरों ने खुशी जताई है।

गौरतलब है कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई थी, जिसका पूरे देश में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था। संदीप घोष को फिलहाल प्रेसीडेंसी सेंट्रल जेल की एक एकांत कोठरी में रखा गया था, जहां से उन्हें एक विशेष अदालत द्वारा उन्हें 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में लाया गया था। सीबीआई ने अदालत को बताया था कि घोष ने धन की हेराफेरी की और 2022 और 2023 में 84 अवैध नियुक्तियां कीं। इससे पहले सीबीआई ने डा. संदीप घोष को 2 सितंबर को गिरफ्तार किया था। डा. घोष कॉलेज और अस्पताल में कथित भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं के लिए रडार पर थे, उच्च न्यायालय ने मामले की जांच सीबीआई को करने का आदेश दिया था।

कथित भ्रष्टाचार मामले में घोष के खिलाफ सीबीआई द्वारा एक आधिकारिक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भ्रष्टाचार मामले की सीबीआई जांच के बीच कोलकाता के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी घोष की सदस्यता निलंबित कर दी थी।

Tags:    

Similar News