चीन से तनाव के बीच आज लेह जाएंगे CDS बिपिन रावत, तैयारियों की करेंगे समीक्षा

एलएसी पर जारी तनाव के बीच सीडीएस जनरल विपिन रावत आज लेह का दौरा करेंगे और सीमा पर स्थिति का आकलन करेंगे। खबरों के अनुसार, सीडीएस को 14 कॉर्प्स के अधिकारी मौजूदा हालात और तैयारियों की उन्हें जानकारी देंगे। पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी लेह जाने वाले थे, लेकिन उनका दौरा स्थगित हो गया है।

Update: 2020-07-03 04:05 GMT

लेह : एलएसी पर जारी तनाव के बीच सीडीएस जनरल विपिन रावत आज लेह का दौरा करेंगे और सीमा पर स्थिति का आकलन करेंगे। खबरों के अनुसार, सीडीएस को 14 कॉर्प्स के अधिकारी मौजूदा हालात और तैयारियों की उन्हें जानकारी देंगे। पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी लेह जाने वाले थे, लेकिन उनका दौरा स्थगित हो गया है।

यह पढ़ें...कानपुर एनकाउंटर: पहले से ही बदमाशों को थी भनक, देखें मुठभेड़ की तस्वीरें

 

इस दौरे के दौरान सीडीएस बिपिन रावत स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, हालात का जायजा लेंगे और घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे बिपिन रावत आज जब लेह पहुंचेंगे, तो वो नॉर्थ आर्मी कमांड, 14 कॉर्प्स के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान बीते दिनों के डेवेलपमेंट, बॉर्डर पर चीनी सेना की तैनाती, भारतीय सेना की तैयारियों को लेकर मंथन करेंगे।

 

बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने 23 और 24 जून को लद्दाख का दौरा किया था, जिस दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिलसिलेवार बैठक की थी और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न अग्रिम इलाकों में भी गए थे। पिछले सात सप्ताह से भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर गतिरोध बना हुआ है।

 

यह पढ़ें...जानिए कौन है खूंखार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, जिसने UP को हिला कर रख दिया?

 

बता दें कि मई की शुरुआत में चीन और भारत की सेनाओं के बीच शुरू हुआ तनाव अभी भी थमा नहीं है। दोनों देशों की सेनाएं वक्त-वक्त पर बातचीत कर रही हैं, जिसमें पीछे हटने को लेकर विचार किया जा रहा है लेकिन अभी तक किसी भी तरह कोई हल नहीं आ पाया है। 15 जून को बातचीत के बाद ही गश्त के दौरान भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News