Chhattisgarh News: कांग्रेस नेता ने पत्नी और दो बेटों के साथ खाया जहर, इलाज के दौरान चारों की मौत

Chhattisgarh News: इसकी जानकारी तब हुई जब एक लड़की ने एक दिन बाद उनके घर पर आवाज लगाई और किसी ने गेट नहीं खोला, जिसके बाद गांव वाले किसी तरह उनके घर में घुसे तो वो सब गंभीर अवस्था में मिले।

Update: 2024-09-01 08:55 GMT

Chhattisgarh News: Photo- Social Media

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ जिले के जांजगीर चांपा जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने अपने पूरे परिवार के साथ जहर खा लिया। जहां उनकी बिलासपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कांग्रेस नेता सहित पूरे परिवार ने जहर खाकर सुसाइड क्यों किया, इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई है। पुलिस ने उनके घर को सील कर दिया और इसकी जांच-पड़ताल में जुट गई है।

जिले के शहर कोतवाली इलाके के जांजगीर क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 के रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंचराम यादव (65) ने अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जहर खा लिया। इस मामले की जानकारी देते हुए एएसपी राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि बीते 30 अगस्त को पंचराम यादव ने पत्नी दिनेश नांदनी यादव (55), बेटों सूरज यादव (27) और नीरज यादव (32) के साथ जहर का सेवन किया था, सूचना मिलने पर जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर होने पर सभी को बिलासपुर रेफर कर दिया गया था। यहां सिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान नीरज यादव की मौत हुई थी। जिसके बाद पंचराम यादव, दिनेश नंदनी यादव और सूरज यादव को आरबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 31 अगस्त की देर रात इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया।

40 लाख का लोन लिया था

जानकारी के मुताबिक, पंचराम यादव ठेकेदारी का काम करता था और उन्होंने पहले दो बैंकों से 40 लाख रुपये का लोन लिया था। वो हार्ट के मरीज भी थे, जबकि उनकी पत्नी कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रही थीं। वहीं बेटा नीरज यादव प्राइवेट नौकरी करता था जबकि दूसरा बेटा सूरज यादव ठेकेदारी का काम करता था।

घर के दोनों ओर के गेट कर दिए थे बंद

स्थानीय लोगों के अनुसार, किसी को पता न चले इसलिए उन्होंने सामने वाले दरवाजे पर ताला लगा दिया था और पीछे के दरवाजे से वापस जाकर वहां का दरवाजा भी अंदर से बंद कर दिया था। इसका खुलासा तब हुआ जब पड़ोस में रहने वाली एक लड़की उनके घर गई और जब उसने दो-तीन बार आवाज लगाया उसके बाद भी दरवाजा नहीं खोला गया तो उसे कुछ अनहोनी की आशंका हुई। लड़की ने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी। तब पड़ोसी मौके पर पहुंचे और घर अंदर गए तो सभी गंभीर अवस्था में पड़े हुए थे, जिन्हें तुरंत जिला अस्पताल जांजगीर में भर्ती कराया गया था।

Similar News