तगड़ा झटका! रद्द होंगी ये 8 ट्रेनें, नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आंदोलन

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पश्चिम बंगाल में विरोध जारी है। इसी क्रम में रविवार को खड़गपुर में रेल रोको आंदोलन होगा। इस आंदोलन के चलते हावड़ा-मुंबई रूट की आठ ट्रेनें प्रभावित होंगी।

Update: 2019-12-15 10:25 GMT

खड़गपुर: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पश्चिम बंगाल में विरोध जारी है। इसी क्रम में रविवार को खड़गपुर में रेल रोको आंदोलन होगा। इस आंदोलन के चलते हावड़ा-मुंबई रूट की आठ ट्रेनें प्रभावित होंगी। साथ ही 3 ट्रेनों का रुट भी परिवर्तित किया गया है।

शनिवार को नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ खड्डगपुर समेत पूरे पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने जमकर आंदोलन किया। जिसके चलते सड़क और रेल मार्ग दोनों ही प्रभावित हुए हैं। यहां तक लोगों ने रेलवे स्टेशन में भी तोड़फोड़ की है। बता दें कि, इस आंदोलन के कारण रायगढ़ रुट से गुजरने वाली ट्रेनों में से 11 ट्रेनें ऐसी हैं जो प्रभावित हो रही हैं। वहीं मुंबई हावड़ा रुट पर चलने वाली 8 प्रमुख ट्रेनों के अगले 2 दिनों तक रद्द रहने की खबर है।

यह भी पढ़ें: नौकरी कर रही आत्मा! सेना का ये जवान, जिन्हें मौत के बाद भी मिल रही है सैलरी

बता दें कि, इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम के छाबुआ, पानितोला रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया और स्टेशन पर आग लगा दी।

ट्रेनें, फ्लाइट और मैच रद्द

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन की वजह से असम, त्रिपुरा जाने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया। वहीं स्पाइसजेट, विस्तारा, इंडिगो ने असम जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया। इसके साथ ही असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच रद्द हो गए। दोनों राज्यों में नागरिकता बिल के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए ये फैसला किया गया।

यह भी पढ़ें: सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने लोगों से की ये खास अपील

क्या है CAB?

नागरिकता संशोधन बिल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए गैर मुस्लिम शरणार्थी- हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें: सावरकर वाले बयान से गठबंधन में दरार, अब अजीत पवार ने कही ये बड़ी बात

Tags:    

Similar News