जून में सर्दी: कोहरे की चादर में लिपटा बिहार का ये शहर, तापमान में इतनी गिरावट

यहां  आज सुबह यानि रविवार की सुबह हर दिन की तरह ही सामान्य दिनों की तरह था, लेकिन अचानक थोड़ी देर बाद बादल से पूरा आसमान घिर गया और हर तरफ घने कोहरे  ने पूरे आसमान को ढक लिया।

Update: 2020-06-07 05:11 GMT

गोपालगंज : यहां आज सुबह यानि रविवार की सुबह हर दिन की तरह ही सामान्य दिनों की तरह था, लेकिन अचानक थोड़ी देर बाद बादल से पूरा आसमान घिर गया और हर तरफ घने कोहरे ने पूरे आसमान को ढक लिया। यह नजारा देखने को मिला बिहार के गोपालगंज जिले में। ऐसा पहली बार हुआ है जब जून में भीषण गर्मी पड़ती है तब ऐसा नजारा देखने को मिला।

 

यह पढ़ें..मजदूरों के लिए मोदी सरकार का मेगा प्लान, तैयार किया रोजगार का खाका

 

घने कोहरे की वजह से सुबह में ही शाम जैसा माहौल दिखने लगा और विजिबिलिटी कम हो गयी। इससे नजदीक की चीजें भी काफी धुंधली दिखाई देनी लगीं। ऐसा नजारा गोपालगंज शहर और उसके आसपास के गांवों में कई घंटे तक दिखा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि निसर्ग तूफान की वजह से ऐसी स्थिति हुई। सुबह का तापमान भी 28 डिग्री से घटकर अचानक 19-20 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम दर्ज किया गया।गोपालगंज कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के अनुसार गोपालगंज में दो दिनों तक बारिश होने की वजह से इस तरह नमी कायम है। आसपास के तापमान में ऐसी नमी की वजह से यहां इस तरह का दृश्य देखने को मिला। उन्होंने कहा कि मानसून और चक्रवात की वजह से असमान में बादल छाए हैं और सुबह में तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलती है।

यह पढ़ें..इमरान की अश्लीलता: खुलासे से पाकिस्तान में मचा भूचाल, लगा ये आरोप

 

तापमान के उतार चढ़ाव की वजह से वायु का दाब घटता बढ़ता रहता है जो कोहरे का कारण है। कोहरे की वजह से मूंग, सूरजमुखी और सब्जी जैसी फसलों को नुकसान पहुंचता है। लेकिन कुछ पल कोहरा और आसमान में छाई धूंध ने यहां के लोगों को गर्मी में सर्दी का एहसास करा दिया है जो सुकून देना वाला पल था।

Tags:    

Similar News