'आवाज नीचे...', CJI ने वकील की लगाई क्लास, सुनवाई के दौरान इस वजह से भड़के

Kolkata Rape Murder Case: सुनवाई के दौरान सीजेआई ने तेज आवाज में बात करे वकील को फटकार लगाते हुए कोर्ट में मर्यादा बनाए रहने की हिदायत दी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-09 13:02 GMT

Kolkata Rape Murder Case (Pic: Social Media)

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायाधीश मनोज मिश्रा और न्यायाधीश जेबी पारदीवाला की पीठ मामले की सुनवाई कर रही है। आज की सुनवाई में सीबीआई ने अब तक हुई जांच की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की। सीबीआई की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोर्ट में मौजूद थे। मामले की बहस के दौरान सीजेआई ने एक वकील की क्लास लगा दी। तेज आवाज में बात कर रहे एक वकील को सीजेआई ने फटकार लगाई। उन्हें कोर्ट में मर्यादा बनाए रखने की हिदायत दी। 

'सीजेआई ने फटकारा'

कोलकाता केस में अपनी दलील पेश करने के दौरान कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि घटना के विरोध में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वकील पथराव कर रहे थे। इस बात को साबित करने के लिए उनके पास वीडियो भी है। इसी का जवाब देते हुए वकील कौस्तव बागची भड़क गए। वह बीजेपी के नेता बताए जा रहे हैं। उन्होंने कपिल सिब्बल को कहा कि एक वरिष्ठ वकील कोर्ट में इस तरह के बयान कैसे दे सकते हैं। यह कहते हुए उनकी आवाज काफी तेज थी। जिसपर सीजेआई ने उन्हें फटकार लगा दी। सीजेआई ने कहा कि, आप तेज आवाज में क्या कोर्ट से बाहर गैलरी को संबोधित करने की कोशिश कर रहे हैं?  

'अपनी आवाज कम करें'

चीफ जस्टिस ने उनसे कहा कि मैं पिछले दो घंटों से आपका आचरण देख रहा हूं। क्या आप अपनी आवाज कम कर सकते हैं? सीजेआई ने कहा कि आप अपनी आवाज कम करें। उन्होंने कहा कि आपके सामने तीन न्यायाधीश हैं उन्हें संबोधित करें न कि दर्शकों को जो वीडियो देख रहे हैं। इस पर वकील ने सीजेआई से माफी भी मांगी। इस पर भी सीजेआई का गुस्सा शांत नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मैं इस तरह की आदलत का आदी नहीं हूं। 

Tags:    

Similar News