पश्चिम बंगाल: BJP और TMC में भिड़ंत, 2 की मौत, इन क्षेत्रों में लगी धारा 144

लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बम भी चले और गोलीबारी भी हुई।

Update: 2019-06-20 11:50 GMT

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बम भी चले और गोलीबारी भी हुई।

इस हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर है। घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। भाटापारा और जगदाल में धारा 144 लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें...खौफनाक! हम दे रहे प्रलय को न्योता, हिमालय से सुनाई पड़ी कयामत की आहट

हालांकि पुलिस के मुताबिक केवल एक युवक की मौत हुई है। कांकीनाड़ा के कछाड़ी गेट के पास चार व पांच नंबर रेलवे साइडिंग इलाके में जोरदार बमबाजी और गोलीबारी भी हुई।

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने हिंसा के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर भाजपा संसदीय दल की एक टीम जायेगी। यह टीम रिपोर्ट तैयार कर गृह मंत्रालय को सौंपेगी।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों ! अब अपराधियों के लिए आरामगाह नहीं बन सकेंगी यूपी की जेल

गृह सचिव अल्पपनपन बंदोपाध्याय ने बताया कि राज्य सरकार इस हिंसा को गंभीरतापूर्वक ले रही है। उन्होंने कहा कि इसके पीछ कुछ असामाजिक तत्व और बाहरी लोग जिम्मेदार हैं। बंदोपाध्याय ने कहा कि हाल के दिनों में मुख्यमंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लेने के क्षेत्र का दौरा किया है।

हालांकि बताया जा रहा है कि हिंसा की घटना के बाद स्थानीय लोग काफी डरे हुए हैं। लोगों का कहना है कि चुनाव के बाद भी यहां हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है।

Tags:    

Similar News